चुनाव से पहले गिरे दस विकेट

0
163

election compaigen

देहरादून (ब्यूरो)-  चुनाव के मद्देनजर देहरादून जिले की दस विधानसभा सीटों के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच की गई। इस दौरान दस नामांकन पत्रों में कमी पाये जाने के कारण उन्हें निरस्त कर दिया गया। इनमें सहसपुर सीट से दो, धर्मपुर सीट से चार, कैंट, रायपुर, मसूरी व डोईवाला सीट से एक-एक नामांकन शामिल हैं। जबकि, राजपुर, चकराता, ऋषिकेश व विकासनगर सीट के सभी नामांकन पत्र सही पाए गए।

देहरादून जिले की दस विधानसभा सीटों के लिए 20 से 27 जनवरी तक नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इस दौरान दस सीटों के लिए 138 लोगों ने नामांकन किया। चुनाव आयोग के प्रेक्षकों की मौजूदगी में इन नामांकन पत्रों की जांच की गई। इस दौरान खामियों के चलते दस नामांकन पत्रों को निरस्त कर दिया गया।

इनमें सहसपुर विधानसभा सीट से ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी मोहम्मद आतिफ के प्रस्तावक पूरे न होने और निर्दल अमित शर्मा की आयु कम होने के कारण उनके नामांकन निरस्त किए गए। धर्मपुर सीट से निर्दल शाहिद हसन व सफीक-उल-रहमान, भारतीय अंत्योदय पार्टी प्रत्याशी बलवीर कुमार तलवाड़ व भारतीय सर्वोदय पार्टी प्रत्याशी घनश्याम सिंह के नामांकन प्रस्तावक पूरे न होने और नोटिस का जवाब नहीं दिए जाने पर निरस्त किए गए।

रायपुर से वंचित समाज इन्साफ पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद उस्मान, कैंट सीट से निर्दल दशरथी उनियाल व मसूरी सीट से इंडियन बिजनेस पार्टी के प्रत्याशी सुभाष चंद्र भट्ट के प्रस्तावक पूरे न होने के कारण उनके नामांकन निरस्त किए गए। डोईवाला सीट से निर्दल हेमा पुरोहित के नाम निर्देशन पत्र में उनके हस्ताक्षर न होने के कारण नामांकन रद किया गया।
रिपोर्ट- मोहम्मद शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY