जिला अधिकारी ने फर्जी अल्ट्रासाउंड केंद्रों को बंद करने का चिकित्सा विभाग को दिया आदेश

0
105

गाजीपुर (जिले के जिलाधिकारी के बालाजी ने चिकित्सा विभाग को दिए आवश्यक दिशा निर्देश शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित मानकविहीन निजी अल्ट्रासाउंड केंद्रों के संचालन को लेकर जिला प्रशासन ने गंभीरता जाहिर की। चिकित्सा के क्षेत्र में पीजी डिग्री धारक डॉक्टर नहीं होने पर डीएम ने 14 फर्जी अल्ट्रासाउंड केंद्रों को बंद करने का आदेश दिया है। केंद्रों का नवीनीकरण रोकने का साथ नोटिस जारी किया है।

जिला अधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने नोटिस जारी किया है। स्वास्थ्य विभाग की मिली भगत से फर्जी अल्ट्रासाउंड केंद्र चलाया जा रहा है। इसे डीएम ने बंद करने का आदेश दिया है। इस कार्रवाई से संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।
महिला जिला अस्पताल में दलालों का वर्चस्व, आशा कार्यकर्ताओं की नहीं…
अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया की जनपद में काफी संख्या में मानकविहीन निजी अलट्रासाउंड और पैथोलॉजी केंद्र संचालित हो रहे हैं। इन केंद्रों पर मानक के अनुरूप न तो चिकित्सा क्षेत्र में पीजी डिग्री धारक डाक्टर हैं और न ही सुविधाएं उपलब्ध हैं।
ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भ्रम में डालकर बेहतर रिपोर्ट देने के नाम पर उनका जमकर आर्थिक शोषण किया जा रहा है। इन केंद्रों में नीम-हकीम चिकित्सकों के मरीजों को भेजा जाता है। इस एवज में संचालक की ओर से चिकित्सकों को प्रति मरीज कमीशन दिया जाता है। शहर, मुहम्मदाबाद और जखनियां सैदपुर सहित अन्य जगहों पर स्थापित फर्जी अल्ट्रासाउंड केंद्रों का नवीनीकरण रोकने के साथ डीएम ने नोटिस जारी किया है। गाजीपुर जिले के लोकप्रिय जिलाधिकारी कि इस कार्रवाई से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ
है

ब्यूरो रिपोर्ट रविंद्र नाथ सिंह गाजीपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here