जैन समाज के लोगो ने बच्चो के उज्जवल भविष्य की कामना की

0
189

सीतापुर : बच्चो के प्यार में हमेशा तत्पर रहने वाले वाले जैन समाज के लोगो ने बच्चो के लिए सजग कदम उठाया व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।

ये मामला है सीतापुर के महमूदा बाद क्षेत्र की जहाँ पर रहने वाले एक पिता ने अपने बच्चे की याद में एक संस्था का गठन किया था, और गठन के बाद वो अपने स्वतः का जन्मदिन भी मनाते है उन्होंने ने बताया कि हमारा एक लड़का था जो दस साल की उम्र में हमें छोड़कर चला गया था जिसकी कमी का कारण हमें आज तक महसूस होता है और इस लिए मैंने अपने लडके की याद में इस सेवा समिति जिसका नाम स्वर्गीय प्रभाव सेवा समिति है इसका गठन किया है, और पाने स्व:बच्चे के जन्मदिन पर कुछ प्यारे बच्चों को अपने इस छोटी सी खुशी के पल में शामिल कर अपने बच्चे की याद ताजा कर लेते है।

अगर देखा जाये तो बच्चे सच में भगवान का रूप होते है। उनके चेहरे की एक हंसी किसी को भी हंसा सकती है। इसलिए अपने पुत्र की याद में समाजसेवी संस्था का गठन कर छोटे से समाजसेवा के काम कर रहा हूॅं। जिसको लेकर काफी खुशी मिलती है मन को और मस्तिष्क को भी। और इस संस्था के चलते पंकज जैन ने अपने स्वर्गीय पुत्र की याद में महावीर उद्यान में कुछ बच्चो द्वारा पौधारोपण कराया व अपने स्वर्गीय पुत्र का जन्मदिन भी फोटो पर फूल माला अर्पित कर मनाया ।इस अवसर पर स्वर्गी प्रभाव जैन मानव सेवा समिति के महासचिव पंकज जैन ने अपने पुत्उर के जन्म दिवस पर महावीर उद्यान में अपने बच्चे को याद कर फोटो पर माला पहनाया वा बच्चो के द्वारा पौधे लगाए गए, इस मौके पर जैन समाज के महामंत्री पारस जैन, अनुज जैन आयुष जैन आदि लोग उपस्थित रहे,अनुज जैन ने भी चित्र पर पुष्प अर्पित किया ।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here