दो घरों को बनाया निशाना, एक लाख की चोरी

0
297

जालौन (ब्यूरो)-जनपद में चोरी की वारदातें रूकने का नाम नहीं ले रही है। थाना व कोतवाली पुलिस की निष्क्रियता की वजह से ही चोरों के हौसले बुलंद हैं। इसी कड़ी में ईगुई खुर्द के दो घरों को चोरों ने निशाना बनाकर वहां पर नगदी, जेवरात समेत दो लाख रुपए की चोरी की। शनिवार सुबह घरों में बिखरा सामान देख परिजन दंग रह गए। उन्होंने थाने पहुंचकर घटना की तहरीर दी। पुलिस का कहना है कि प्रार्थना पत्र आ गया है। जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार एट थाना क्षेत्र के गांव ईगुई खुर्द निवासी शहबाज खां शुक्रवार को सुबह रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में शिरकत करने के लिए गए थे। बीती रात चोरों ने सूने घर को निशान बनाया और मुख्य गेट का ताला तोड़कर घर में घुस गए और वहां पर अलमारी में रखे सोने-चांदी समेत करीब 50 हजार का सामान ले गए। इस दौरान बगल वाले कमरे में सो रहे बड़े भाई को इसकी भनक तक नहीं लग सकी।

शनिवार सुबह जब ताला टूटा देख तो इसकी जानकारी शहबाज को दी तो वे मौके पर पहुंच गए। इसी तरह ईगुई खुर्द निवासी आजम खां ने थाना पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसके घर में भी चोरों ने धावा बोलगा और अलमारी में रखे 10 हजार नगद रुपए व बक्से में रखे कपड़ों को उठाकर ले गए। इस दौरान परिजनों को कानोंकान भनक नहीं लग सकी। बीती रात एक ही गांव के दो मकानों में हुई चोरी ने पुलिस के सुरक्षा-व्यवस्था की पोल खोल दी है।

वहीं ग्रामीणों में भी चोरी की घटना को लेकर रोष व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस के सिपाही गश्त की बजाए थानों में सोते हैं। इस वजह से चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। चोर पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं।

रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here