दो दिन का वेतन काटने के आदेश

0
203

सलोन, रायबरेली। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन प्राथमिक व जूनियर विद्यालयो का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा प्राथमिक विद्यालय पूरे दिलीप शाह में तैनात शिक्षक शशि शेखर बिना किसी सूचना के दो दिन से अनुपस्थित रहने पर दो दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। उन्होंने विद्यालय में बच्चों की कम उपस्थिति पर मौजूद शिक्षको को चेतावनी देते हुये आगाह किया कि विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति एक सप्ताह के अंदर 75 से 80 प्रतिशत न हुई तो अगले माह से विद्यालय के सभी शिक्षको का वेतन रोकने पर बाध्य होना पड़ेगा।

सलोन विकास क्षेत्र में प्राथमिक शिक्षा का स्तर गिरते देख बीईओ ने प्राथमिक विद्यालय पूरे दिलीप शाह समेत लगभग आधा दर्जन विद्यालय का निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय पूरे दिलीप शाह में पंजीकृत 106 छात्रो की जगह मात्र कुल 13 बच्चे ही विद्यालय में उपस्थित पाये गये। जिसपर बीईओ अजय कुमार सिंह ने मौजूद प्रधानाध्यापक कृष्ण कुमार वैश्य से कहा कि विद्यालय में बच्चों की कम उपस्थिति यह एक चिंता का विषय है। जिस पर विद्यालय के शिक्षको के प्रति क्यों न विभागीय कार्यवाही की जाये। उन्होंने विद्यालय में अनुपस्थित शिक्षक का दो दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये। जिसके बाद बीईओ ने प्राथमिक विद्यालय रायपुर महेवा, प्राथमिक विद्यालय बघौला, पूर्व माध्यमिक विद्यालय बघौला का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के लगभग सभी विद्यालयो में बच्चों की उपस्थिति मानक के अनुरूप नही है। जिसके लिये विद्यालयो के सभी प्रधानाध्यापको को चेतावनी दी गयी है कि विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति 75 से 80 प्रतिशत अवश्य होनी चाहिये। अन्यथा आगामी माह से कम उपस्थिति पर विद्यालय के सभी शिक्षको का वेतन रोक दिया जायेगा।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here