बिहार में शराब पर पूर्ण पाबंदी लगाने के एलान से वाहवाही लूटने वाले नीतीश अब खुद बेचेंगे प्रदेश में अंग्रेजी शराब

0
588

पटना- बिहार चुनाव से पहले बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का एलान करने वाले और शराब बंदी के एलान के बाद वाह-वाही लूटने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार सरकार अब प्रदेश में खुद ही विदेशी शराब बेचने की तैयारी कर रही है I आपको बता दें कि इस बार बिहार चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एलान किया था 1 अप्रैल 2016 से बिहार में शराब पर पूर्ण पाबंदी लगा दी जायेगी I जिसके बाद चारों तरफ नीतीश कुमार की उनके वाडे को पूरा करने को लेकर तारीफ़ की गयी थी I

लेकिन अब शराबबंदी की घोषणा कर वाहवाही लूटने वाली नीतीश सरकार अब खुद राज्य में विदेशी शराब बेचने की तैयारी कर रही है। सरकार की नई शराब नीति को लेकर विभागीय चिट्ठी भी जारी हो चुकी है।

दरअसल, बिहार के उत्पाद एवं मद्द निषेध विभाग के आयुक्त ने राज्य के सभी सहायक उत्पाद आयुक्तों को 15 दिसंबर को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें इस बात की संभावना दिख रही कि सरकार अब खुद विदेशी शराब की दुकान खोलने की दिशा में आगे बढ़ रही है। उत्पाद आयुक्त ने अधिकारियों को बीएसबीसीएल को गोदाम और खुदरा दुकान खोलने के लिए भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

नितीश सरकार के द्वारा अधिकारियों को जारी किया गया पत्र
नितीश सरकार के द्वारा अधिकारियों को जारी किया गया पत्र

विभाग ने जो पत्र लिखा है उसमें दुकानों की एक लिस्ट भी जारी की गई है। जिसमें ये बताया गया है कि राज्य के किस जिले में कितनी दुकानें खोलने का प्रस्ताव है। सीएम नीतीश कुमार की घोषणा से इतर इस पत्र के सामने आने के बाद शराब बंदी को लेकर फिर से सवाल उठने लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here