वर्चस्व को लेकर दो गुट हुए आमने-सामन, चार लोग घायल

0
72

लोयाबाद/धनबाद (ब्यूरो)- कनकनी कांटा घर पर वर्चस्व को लेकर रविवार को स्थानीय विधायक ढुल्लू महतो के समर्थकों के दो गुट हरेंद्र चौहान और प्रकाश नोनिया के समर्थकों के बीच हुई खूनी संघर्ष में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये। इस दौरान लाठी डंडे का खुलकर प्रयोग किया गया। गोली चलने की बात भी कही जा रही है। हालांकि इसकी अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की जा रही है।

पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ। घायलों का लोयबाद क्षेत्रीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच धनबाद भेज दिया गया। समाचार लिखे जाने तक एक ही पक्ष के द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के लिए थाना में लिखित शिकायत दी गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुबह नौ बजे कांटा घर पर वर्चस्व को लेकर प्रकाश नोनीयां और हरेंद्र चौहान के समर्थक आमने सामने हो गए। देखते ही देखते दोनों के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई। जिससे वहां पर भगदड़ मच गई। कांटा कराने के लिए आये वाहन चालकों ने अपनी गाड़ी जहां तहां खड़ी कर भाग खड़ा हुआ।

मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद स्थित नियंत्रण में हुआ। हालांकि तनावपूर्ण महौल बना हुआ है। यदि पुलिस इसे गंभीरता से नहीं लिया तो स्थिति कभी भी विस्फोटक बन सकती है। इस घटना में सिकंदर चौहान जितेंद्र चौहान संजीत चौहान व राजेश भुईयां सहित दो अन्य लोगों के घायल हो जाने की खबर है।
इस बाबत प्रकाश नोनिया समर्थक सिकंदर चौहान के भाई अजीत चौहान द्वारा थाने में दी गई लिखित शिकायत में हरेंद्र चौहान समर्थक डबली चौहान निर्मल चौहान मिंटू चौहान बादल चौहान राकेश उर्फ छोटू टिल्ली उर्फ राजू केदार चौहान गुड्डू नोनिया भोमा पासी सुजीत चौहान नागो पासवान सुरज मंडल शिबू मंडल सरोज चौहान व छोटू कुमार पर रंगदारी की मांग करने मारपीट करने सहित अन्य आरोप लगाया है।

अपनी शिकायत में लिखा है कि उक्त लोग उसके बड़े भाई सिकंदर चौहान से रंगदारी की मांग की। देने से इंकार किये जाने पर वे लोग लाठी डंडे से उसके भाई को पीटकर अधमरा कर दिया। खबर मिलते ही जब वे लोग वहां पहुंचे तो उक्त लोगों ने उन लोगों के साथ भी मारपीट की। जिससे वे लोग चोटिल हो गए। कांटा घर पर वर्चस्व को लेकर ही यह मारपीट की घटना घटी है। एक पक्ष के द्वारा ही अब तक लिखित शिकायत की गई है। जांच कर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। गोली चलने की खबर बेबुनियाद है। उक्त बातें लोयाबाद थानेदार नीलेश कुमार ने कही।

रिपोर्ट – पिंटू रावत

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY