बलिया में फ्लावर मिल से एक करोड़ की शराब बरामद

बलिया(ब्यूरो)- भाजपा कार्यकर्ताओं की सूचना पर एनएच-31 के मांझी-बैरिया मार्ग पर स्थित मठयोगिन्द्र गिरी के पास एक फ्लावर मिल के गोदाम से हरियाणा निर्मित करीब एक करोड़ की अंग्रेजी शराब पुलिस ने बरामद किया। बरामद शराब को ट्रक, तीन पिकप व एक बोलेरो पर लादकर थाना ले जाया गया।

रविवार की रात दो बजे पुलिस को सूचना मिली कि मठयोगिन्द्र गिरी स्थित फ्लावर मिल के गोदाम में बड़े पैमाने में शराब रखी गयी है। शराब को ट्रकों, बोलेरो व पिकप पर लाद कर बिहार ले जाने की तैयारी हो रही है। सूचना पर चौकी इंचार्ज विजय प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ गोदाम पर छापेमारी किये तो सच देख वे भी दंग रह गये। गोदाम में भारी मात्रा में शराब की पेटियां व बोरियां रखी गयी थी। इस बीच, एसएचओ अविनाश कुमार सिंह भी पहुच गये। उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं की माने तो एसएचओ तीन पिकप शराब लदवा कर थाने लेकर चले गए। वही, एक ट्रक व एक बोलेरो शराब चौकी इंचार्ज बैरिया ने लदवा कर ले गए। यही नहीं, गोदाम में बिजली का तार व उपकरण भी मिला, जिसकी सूचना पुलिस ने एसडीओ बैरिया को दिया।

एसएचओ अविनाश कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रात दो बजे छापेमारी की गयी तो एक ट्रक से शराब उतार कर एक पिकप व एक बोलेरो पर शराब लादने का काम चल रहा था।एक ट्रक, एक पिकप व एक बोलेरो शराब बरामद किया गया। तीन पिकप शराब की बात गलत है। गोदाम की स्थिति देखने से लगा कि पहले से ही शराब का धन्धा होता रहा है। कहा बिजली के तार व उपकरण के सम्बंध में एसडीओ बैरिया को सूचना दिया गया है। अगर अलग से उनके स्तर से कोई करवाई हो तो किया जाएगा। अबकारी विभाग के इंस्पेक्टर आदित्य प्रकाश ने कहा कि एक्साइड एक्ट 60 व 72 का मुकदमा पंजीकृत तो होगा ही हरियाणा का शराब होने की वजह से 419, 420 भी दर्ज होगा। उधर, विधायक सुरेन्द्र सिंह ने बैरिया एसएचओ पर अवैध शराब की तस्करी में लिप्त होने की शिकायत डीजीपी सुलखान सिंह व डीआईजी आजमगढ़ से करते हुए एसएचओ को तत्काल निलम्बित करने की मांग की है।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY