पोलियो की दवा पीने से एक बच्चे की मौत, 6 अन्य बीमार

0
87

पोलियो की दवा पीने से एक बच्चे की मौत, 6 अन्य बीमार
polio
हाजीपुर ( 27 जून): बिहार के वैशाली जिले में पोलियो की दवा पीने से एक बच्चे की मौत हो गई और 6 अन्य बीमार हो गए। यह घटना हाजीपुर के पास शाहपुर गांव से 25 किलोमीटर दूर हुई है।
यह घटना शुक्रवार की है जब बिहार में चल रहे पोलियो अभियान के चलते  0 से 5 वर्ष  के  छोटे  बच्चों को यह दवाई    पीलाई  ग़ई थी |

सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी के आधार पर पता चलता है की वैशाली के सिविल सर्जन रामाशीष कुमार ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।वही रामाशीष कुमार ने कहा कि मैनें अधिकारियों से इस मामलें में बात की है और पता करने के लिए कहा है क्या यह सारा कुछ पोलियो की दवा पीने से हुआ?
शुक्रवार को पोलियो अभियान के दौरान दवा पीने के बाद कुछ बच्चे तो बीमार हो गए थे जिसके बाद शनिवार को एक बच्चे की मौत हो गई । सभी बच्चों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीमार बच्चों के माता-पिता का कहना है कि दवाई पीने के बाद बच्चों को उल्टियां औऱ डायेरिया की शिकायत पाई गई।
सूत्रों की मिली जानकारी से पता चलता है की बिहार पिछले चार वर्षो से पोलियो मुक्त राज्य रहा है। भारत को साल 2014 में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पोलियो मुक्त देश घोषित कर दिया था

फोटो सोर्स – imagefriend.com

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

eleven + 14 =