तेज रफ्तार बनी जान की दुश्मन एक की मौत

0
79

कानपुर नगर : कानपुर शहर में जहां एक ओर यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है तो दूसरी ओर यातायात सम्बन्धी नियमो पर भी विभागीय अधिकारी आज तक सख्ती नही कर सके है। कभी नम्बर प्लेटो पर नियम तो कभी कागजों पर कभी हेलमेट पर लेकिन इन नियमों और कायदों को लागू कराने पर विभाग फेल ही साबित हुआ है। सडको पर वाहनो की रफ्तार कितनी होनी चाहिये, इसको भी नियंत्रण करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने कभी कोई व्यवस्था नही की और नतीजा सडक हादसो के रूप में लगातार सामने आते जा रहे है।

ताजा मामला बर्रा थाना क्षेत्र का है जहां एक तेज रफ्तार मोटर साईकिल एक टर्निंग प्वाइंट पर अनियंत्रित होकर एक दुकान में घुस गयी, जिससे बाईक सवार की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि एक अन्य साथी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे पुलिस द्वारा इलाज के लिए हैलट में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत भी चिंताजनक बनी हुई है।

जनकारी के अनुसार कानपुर के घण्टाघर क्षेत्र के रहने वाले दो युवक अपाचे 180 से बर्रा क्षेत्र में बिना हेल्मेट लगाये तेज रफ्तार से गाडी चला रहे है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाईक सौ से भी ज्यादा की स्पीड से चल रही थी कि आजाद कुटिया के पास मोड आ गया जहां बाईक सवार युवक गाडी पर नियंत्रण नही रख सका और तेज रफ्तार होने के कारण बाइक सामने एक कबाड की दुकान में जा घुसी। हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि दूसरा साथी गंभीर रूप से घायल हो गया और मौके पर तडपता रहा। आधे घण्टे से ज्यादा समय गुजने के बाद भी एम्बुलेंस मौके पर नही पहुंची, पौन घण्टे के बाद मौके पर डायल 100 पहुंची। पुलिस ने घायल को हैलट पहुंचाया जहां डाक्टरो ने घायल की हालत चिंताजनक बताई ।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY