100 नंबर पुलिस को फर्जी सूचना दे हलकान करने में लगे अराजकतत्व

0
60
प्रतीकात्मक

सोनभद्र(ब्यूरो)- अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी रोकथाम के लिए बनाये गये 100 नंबर डायल पुलिस को इन दिनो अराजक तत्वों द्वारा आये दिन झूठी सूचना देकर परेशान किया जा रहा है । सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चोपन थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस की 100 नंबर डायल पुलिस की तीन गाड़ियां थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर चौबीसों घंटे ड्यूटी दे रही हैं ताकि कोई भी वारदात हो तो समय रहते सूचना पर पंहुच कर कार्यवाही कर सकें । किंतु अराजक तत्वों द्वारा आये दिन हत्या, ऐकसीडेंट, आगजनी जैसी झूठी सूचना देकर 100 नंबर डायल को परेशान किया जाना आम होता जा रहा है।

बतौर उदाहरण ताजा सूचना पर गौर करें तो विती रात चोपन गांव के टोला गड़ईडीह में किसी ने 100 नंबर डायल को सूचना दी कि एक महिला को गोली मार दी गई है सूचना मिलते ही 100 नंबर डायल की तीनो गाड़ियां अपने क्षेत्र से चोपन गांव की तरफ भागी किंतु बताये गये स्थान पर सबकुछ सामान्य मिला वहीं फोन करने वाले व्यक्ति से जब पुलिस बात करनी चाही तो सूचना देने वाले का नंबर स्वीच आफ मिला| उधर गोली चलने की सूचना पर पूरा पुलिस महकमा हलकान रहा।

बताते चलें कि इसके पूर्व में भी गड़ईडीह मे हत्या, आगजनी जैसी झूठी सूचना पर पुलिस काफी परेशान हो चुकी है। उधर आये दिन पुलिस को झूठी सूचना देकर परेशान करने वालो पर पुलिस ने नकेल कसने के लिए कमर कस ली है । बताया जा रहा है कि जिन नंबरो से झूठी सूचना दी जा रही है, उन नंबरो को सर्विलांस के तेजतर्रार अधिकारियों ने ट्रैस करना शुरू कर दिया है और जल्द ही उन लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here