108 मंगल कलश यात्रा के साथ श्रीमद भागवत कथा प्रारम्भ

0
213

WhatsApp Image 2017-02-19 at 4.15.15 PM (1)
प्रतापगढ़ : 108 मंगल कलश यात्रा के साथ बडी धूमधाम से श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ समारोह का शुभारम्भ हुआ। कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालु भक्तों का बाजार के विभिन्न स्थानों पर स्वागत हुआ।

 swami
वेद वेदान्त अनन्त कोटि ब्रह्राांड नायक परब्रहम भगवान श्रीकृष्ण की असीम कृपा से क्षेत्र के गङवारा में श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ का शुभारम्भ 108 मंगल कलश यात्रा के साथ हुआ। कलश यात्रा के दौरान अशर्फीलाल उमर वैश्य सपत्नी अपने सिर पर श्रीमद् भगवत पुराण रखकर पीताम्बर पहन 108 मंगल कलश सिर पर रखे महिलाओं के साथ ग्राम के विभिन्न देव स्थानों से जल भरकर संगीतमयी भक्ति ध्वनियों के बीच कथास्थल पहुंचे। तदुपरान्त वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच कथा का शुभारम्भ हुआ। कार्यक्रम संयोजक ने बताया कि कलश यात्रा के साथ प्रारम्भ हुई श्रीमद भागवत कथा का श्रवण  ख्याति प्राप्त अयोध्या से आये सन्त गोपालानन्द के मुखारबिन्दु से 24 फरवरी दिन शुक्रवार तक कराया जायेगा तथा 25 फरवरी को विशाल भण्डारे में प्रसाद ग्रहण कराया जायेगा। उन्होंने समस्त क्षेत्रीय धर्मप्रेमियों से सन्त गोपालानन्द जी द्वारा करायी जा रही कथा अमृत का रसपान करने की अपील की है। कलश यात्रा के दौरान तमाम क्षेत्रीय लोगो की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

रिपोर्ट – राजाराम वैश्य

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here