आज 121 जोड़े वैवाहिक बन्धन में बंधे, भिक्षुक भिखारी बाबा जंगली द्वारा राधाकृष्ण मंदिर में आयोजित हुआ कार्यक्रम

0
197

121

सोनभद्र/रेणुकूट(ब्यूरो)– रेनुकूट के मुर्ध्वा में इस्थित राधा कृष्ण मंदिर में रविवार को भिक्षुक भिखारी बाबा जंगली दीनबंधु माता राम द्वारा 121 गरीब, असहाय, निर्धन कन्याओं का विवाह संपन्न कराया गया। राधा कृष्ण मंदिर परिसर में बने मंडप में वैदिक मंत्रोचार के बीच जोडे वैवाहिक बन्धन में बंधे।इस दौरान जन सहयोग से मिले काफी सामान भी सभी जोड़ों को दिया गया। रेणुकूट बाजार में स्थित गांधी मैदान में शनिवार की शाम से ही जनपद के कोने-कोने से दूल्हे अपने सगे संबंधियों व नजदीकी लोगों को बारात के रूप में लेकर पहुंच गए थे। कन्या पक्ष के लोग राधा कृष्ण मंदिर के समीप बने सत्संग हाल में आए थे।
रविवार को दिन में 12 बजे गांधी मैदान से 121 दूल्हों की बारात ने पूरे बाजार का भ्रमण किया।नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल सिंह के दरवाजे पर दूल्हे पक्ष के लोगों ने जलपान किया। इसके बाद बारात राधा कृष्ण मंदिर परिसर पहुंची।पूरा मंदिर परिसर भव्य तरीके से सजाया गया था।यहां बने मंडप में वैदिक मंत्रोचार व रीति रिवाज के अनुसार 121 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया। शादी संपन्न होने के बाद सभी जोड़ों को उपहार स्वरूप जनसहयोग से प्राप्त चौकी, कुकर, बक्सा, लालटेन, श्रृंगार दान, बर्तन सेट, सिलाई मशीन, कलश, रजाई, गद्दा, वर वधू को कपड़ा, नौ साड़ी, पायल, बिच्छीया, मंगलसूत्र सहित कई सामान दिए गए।
इस मौके पर मौजूद लोगों ने वर वधु के अच्छे भविष्य की कामना की।इस दौरान भिखारी बाबा, उप श्रमायुक्त राकेश द्विवेदी, अनिल सिंह, एसके द्विवेदी, पारसनाथ सिंह, बाबा कृष्णानंद, गोपाल सिंह, राजेश सिंह, गोविंद सिंह समेत हजारों की संख्या में नगरवासी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जमीर अंसारी
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY