बारहवीं कक्षा की कैमिस्ट्री विषय की बोर्ड परीक्षा शान्तिपूर्वक सम्पन्न

0
132

मैनपुरी : बोर्ड की बारहवीं कक्षा की कैमिस्ट्री विषय की बोर्ड परीक्षा शान्तिपूर्वक सम्पन्न
मैनपुरी जनपद के परीक्षा केन्द्रों सुदिती ग्लोबल एकेडमी, मैनपुरी, जवाहर नवोदय विद्यालय एवं एस. बी. आरc. एल. पब्लिक स्कूल में दिनांक 25 मार्च 2017 को केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बारहवीं कक्षा की कैमिस्ट्री विषय की बोर्ड परीक्षा शान्तिपूर्वक सम्पन्न हुई। सी. बी. एस. ई. द्वारा नियुक्त मैनपुरी जनपद के सिटी कोआॅर्डीनेटर डा. राम मोहन ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर के प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर कैमिस्ट्री विषय की बोर्ड परीक्षा सम्पन्न हुई। प्रातः 9.30 बजे तीनों परीक्षा केन्द्रों पर सभी पhरीक्षार्थियों की सघन तलाशी ली गयी।

मैनपुरी जनपद के सिटी कोआॅर्डीनेटर डा. राम मोहन ने आगे बताया कि मैनपुरी जनपद के प्रथम परीक्षा केन्द्र सुदिती ग्लोबल एकेडमी में कैमिस्ट्री विषय की बोर्ड परीक्षा में कुल पंजीकृत 398 परीक्षार्थियों में से 47 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे, जिसमें जवाहर नवोदय विद्यालय भोगांव से पंजीकृत 40 परीक्षार्थियों में से 1 परीक्षार्थी, ब्लूमिंग बड्स सीनियर सैकेण्डरी स्कूल से पंजीेकृत 118 परीक्षार्थियों में से 6, जे. एस. मैमोरियल स्कूल से पंजीकृत 102 परीक्षार्थियों में से 15, पैराडाइज पब्लिक स्कूल से पंजीकृत 26 परीक्षार्थियों में से 5 एवं 63 प्राइवेट परीक्षार्थियों में से 20 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे जबकि डा. किरन सौजिया सीनियर सैकेण्डरी एजूकेशन एकेडमी के सभी पंजीकृत 49 परीक्षार्थी परीक्षा में उपस्थित रहे।

सुदिती ग्लोबल एकेडमी में परीक्षा 15 कमरों में आयोजित की गयी, प्रत्येक कमरे में 2-2 अंतरीक्षक नियुक्त किये गये, उप केन्द्र व्यवस्थापक डा. कुसुम मोहन एवं लव मोहन ने भी परीक्षा के दौरान व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।शहर के दूसरे परीक्षा केन्द्र जवाहर नवोदय विद्यालय भोगांव के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि परीक्षा केन्द्र पर पंजीकृत 254 परीक्षार्थियों में से 13 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे, जिनमें एस बी आर एल एकेडमी के पंजीकृत 109 परीक्षार्थियों में से 01 परीक्षार्थी, के. पी. चिन्ड्रन्स एकेडमी के पंजीकृत 96 में से 01 तथा आकांक्षा ग्लोबल एकेडमी के पंजीकृत 49 में से 11 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।मैनपुरी के तीसरे परीक्षा केन्द्र एस. बी. आर. एल. एकेडमी के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि परीक्षा केन्द्र पर पंजीकृत कुल 315 परीक्षार्थियों में से 03 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जिनमें सुदिती ग्लोबल एकेडमी मैनपुरी से पंजीकृत सभी 124 परीक्षार्थी उपस्थित रहे जबकि सेन्ट मैरी स्कूल से पंजीकृत 69 परीक्षार्थियों में से 01 तथा सी. आर. बी. पब्लिक स्कूल से पंजीकृत 122 परीक्षार्थियों में से 02 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर पाँच सदस्यों का एक आंतरिक सचल दल नियुक्त किया गया तथा केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा गठित फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने भी परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण किया।

रिपोर्ट – दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here