उत्तराखंड में होने वाले चुनावों को देखने के लिए पांच देशों के 13 अफसर आएंगे देहरादून

0
145

uk election
देहरादून- 15 फरवरी को होने जा रहे उत्तराखंड विधानसभा चुनावों को देखने के लिए 5 देशों के 13 अफसर देहरादून आ रहे हैं, ये फॉरेन ऑफिसर भारतीय लोकतंत्र में आम जनमानस के वोट की ताकत को करीब से देखेंगे।देहरादून आ रहे अफसर में बांग्लादेश, इजिप्ट,कजाकिस्तान ,रूस के दो-दो और नाइजीरिया के पांच अफसर है।

ये सभी 13 फरवरी को देहरादून पहुँच जायेंगे। देहरादून के डीएम रविनाथ रमन ने बताया कि ये अफसर भारतीय लोकतंत्र की मजबूती को देखने आ रहे हैं। साथ ही भारत में किस तरह से सरकारें निर्वाचित होती हैं, ये भी जानेंगे। डीएम ने बताया कि ये अफसर देहरादून के कैंट और धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में 15 फरवरी को पूरी चुनाव प्रक्रिया को देखेंगे।

बता दें कि रविवार को  पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू होनी थी । जिलाधिकारी रविनाथ रमन ने बताया  था कि रविवार को 23 और सोमवार को 80 पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। इससे पूर्व उत्तराखंड में चुनावी ड्यूटी के लिए आज पैरा मिलिट्री फोर्स भी उत्तराखंड पहुंच जाएगी, इस दिन पैरा मिलिट्री की 14 कंपनी और एक प्लाटून पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि राजस्थान से ढ़ाई हजार होमगार्ड दून पहुंच गए हैं। इन्हें यहां बनाए गए 25 शिविर में ठहराया गया है। शिविरों में रहने, खाने एवं अन्य व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की गई है।

बता दें कि उत्तराखंड में 15 फरवरी को मतदान होना है। इसलिए राजस्थान के आलावा हिमाचल प्रदेश से भी बड़ी संख्या में होमगार्डों को बुलाया गया है। उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के लिए उत्तराखंड पुलिस द्वारा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 17 अर्दसैनिक बलों को प्रदेश में तैनात किया जायेगा।
रिपोर्ट- मोहम्मद शादाब

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here