लापरवाही उजागर, 131 छात्र नहीं दे सके एकीकृत छात्रवृत्ति परीक्षा

0
60

बलिया(ब्यूरो)- नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माल्देपुर के 131 छात्र सोमवार को होने वाली एकीकृत छात्रवृत्ति परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह गये। जिला विद्यालय निरीक्षक का कहना है कि परीक्षा अग्रसारण केन्द्र के द्वारा फार्म समय से नहीं भेजे जाने के कारण प्रवेश पत्र परीक्षा से पूर्व नहीं पहुंच पाया है, जिसके कारण छात्रों को परीक्षा से वंचित होना पड़ा है।

नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माल्देपुर के प्रधानाचार्य श्रवण सिंह ने बताया कि एकीकृत छात्रवृत्ति परीक्षा-2017 में मेरे विद्यालय से 131 भैयाओं ने फार्म भरा, फार्म पूरा भरकर नौ फरवरी 2017 को राजकीय इण्टर कालेज में जमा हो गया। साथ में ही 4585 रूपये मात्र शुल्क के रूप में ट्रेजरी चालान जमा हुआ। राजकीय इण्टर कालेज इस परीक्षा का केन्द्र है। फार्म भरवाना, जमा करना प्रवेश पत्र आदि मंगवाना तथा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय इसका वित्तीय विभाग देखता है। 28 फरवरी 2017 लास्ट डेट था एवं फार्म समय सीमा के अंदर जमा किया गया और उसकी पावती भी है। सोमवार को उसकी परीक्षा थी। मैं 10 दिन से प्रवेश पत्र के लिए सम्पर्क करता रहा पर आज तक प्रवेश पत्र प्राप्त नहीं हुआ। सोमवार को भैयाओं के भविष्य के साथ यह खिलवाड़ कहा तक न्यायसंगत है, यह आपके सामने है। सरकारी विभाग में बैठे कर्मचारियों की ये हालात कब सुधरेगी कब ये लोग अपनी जिम्मेदारी समझेंगे, जिससे समाज का भला हो सके।

उन्होंने कहा कि भैयाओं के भविष्य को देखते हुए इस आशय का एक पत्र जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया को दिया गया, जिसमें यह मांग की गयी कि दोषी व्यक्ति को दण्ड दिया जाय। साथ ही शिक्षामंत्री उ0प्र0 सरकार एवं जिलाधिकारी बलिया को भी पत्र के माध्यम से इस बात का संज्ञान दिलाया गया है। विद्यालय के तरफ से श्रीराम सिंह, श्रीराम सूरत सिंह, श्रीरघुनाथ, अरूण मिश्रा तथा 131 भैयाओं के साथ केन्द्र पर उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-सन्तोष कुमार शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY