कैबिनेट मंत्री समेत 14 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

0
511

03 RBL 2 Bharti Pandey
03 RBL 3 Dhirendra Singh03 RBL 4 Manoj Pandey03 RBL 6 manish singh03 RBL 7 kanchan verma

03 RBL 5 Ashok singh03 RBL 8 Aneeta Srivastava
रायबरेली। जनपद रायबरेली में विधान सभा निर्वाचन हेतु 14 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। जिसमें विधान सभा क्षेत्र हरचन्दपुर से श्रीराजुल्हक निर्दलीय, मनीष कुमार सिंह ने बहुजन समाज पार्टी से, श्रीमती कंचन वर्मा ने भारतीय जनता पार्टी से, रायबरेली विधान सभा सदर से अदिती सिंह ने कांग्रेस से, अनीता श्रीवास्तव ने भाजपा से, भारती पाण्डेय ने राष्ट्रीय लोक दल से, राजेश कुमार ने बहुजन मुक्ति पार्टी से, विधान सभा बछरांवा से राम नरेश रावत ने बी0जे0पी0 से, गुरू प्रसाद निर्दलीय, विधान सभा ऊँचाहार मनोज कुमार पाण्डेय ने सपा से, विधान सभा सरेनी से अशोक सिंह ने राष्ट्रीय कांग्रेस से, धीरेन्द्र सिंह ने भाजपा से, श्रीमती स्नेह लता ने भारतीय डेमोक्रेटिक सोशलिस्ट एलाइंस पार्टीं से, होरी लाल निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया।
विधान सभा चुनाव के क्रम में शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री समेत एक दर्जन से अधिक प्रत्याशियों ने अपने नामाकंन पत्र निर्वाचन अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत किए। जिले में चतुर्थ चरण में होने वाले विधान सभा चुनाव के क्रम में प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री डा0 मनोज कुमार पाण्डेय ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष उपस्थित हो कर अपना नामाकंन पत्र. प्रस्तुत किया। इसी प्रकार हरचन्दपुर विधान सभा क्षेत्र से श्रीमती कंचन लोधी ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में ,मनीष सिंह चौहान ने बसपा प्रत्याशी के रूप में व सिराजुल ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामाकंन किया है जबकि सरेनी विधान सभा क्षेत्र से धीरेन्द्र बहादुर सिंह ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में अशोक सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में तथा स्नेहलता त्रिवेदी व होरीलाल ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है। सदर विधानसभा क्षेत्र से अदिति सिंह ने कांग्रेस से प्रत्याशी के तौर पर अनीता श्रीवास्तव ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में डा0 भारती पाण्डेय ने रालोद प्रत्याशी के रूप में तथा राजू ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया।
लालगंज संवाद के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा प्रत्याशियों ने प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ला,जिला प्रभारी हीरो बाजपेयी,जिला अध्यक्ष दिलीप यादव की अगुवाई मे कचहरी पहुंचकर नामांकन कर दिया है। भाजपा प्रत्याशियों ने भारी भरकम भीड के बीच भारत माता की जय जयकार व भाजपा जिन्दाबाद के उद्घोष के साथ नामांकन दाखिल किया है।नामांकन के मौके पर जिला उपाध्यक्ष आनंद त्रिपाठी,जिला महामंत्री विशाल पाण्डेय,देवेन्द्र सिंह,जय तलरेजा,जिला प्रचार प्रमुख सुनील सिंह,सरेनी विधानसभा प्रभारी राजेन्द्र मौर्य,सहप्रभारी सुशील शुक्ला,भाजपा के वरिष्ठ नेता पशुपति शंकर बाजपेयी,दीप प्रकाश शुक्ला,जेपी सिंह,अनूप पाण्डेय,आशीष बाजपेयी,कैलाश बाजपेयी,लालगंज प्रभारी संतोष पाण्डेय,सरेनी प्रभारी सौरभ शुक्ला,पूर्व प्रमुख कौशलेन्द्र सिंह,देवेन्द्र सिंह दिब्बू,बीके सिंह,साधू सिंह,सुनील गौतम आदि लोग मुख्य रूप से मौजूद रहे।वहीं कांग्रेस प्रत्याशी अशोक कुमार सिंह ने भी पूर्व विधायक सुरेन्द्र बहादुर सिंह की अगुवाई मे भारी लाव लष्कर के साथ सरेनी विधानसभा से नामांकन दाखिल किया है।इस मौके पर लालगंज ब्लाक अध्यक्ष महेश शर्मा,डलमऊ के अशोक सिंह,सरेनी के राजेन्द्र मिश्रा सहित ग्राम प्रधान व बीडीसी मौजूद रहे।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY