16 वर्षीय नाबालिग से पहले जबरन शादी, फिर दुष्कर्म और बाद में उसे जला देने का प्रयास, मुकदमा दर्ज

0
164

rape

बलिया (ब्यूरो)- बैरिया थाना क्षेत्र के एक गांव की 16 वर्षीय किशोरी ने गांव के ही एक स्वजातीय युवक पर जबरजस्ती विवाह करने व बलात्कार का सनसनीखेज आरोप लगाया है। किशोरी का यह भी आरोप है कि उसके कथित पति ने अपने चार परिजनों के साथ मिलकर उसे जलाकर मार डलाने की भी कोशिश की।

भुक्‍तभोगी किशोरी की शिकायत पर पुलिस ने कथित पति व उसके चार परिजनों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दिया है। किशोरी ने रूपहले पर्दे के प्रेम व बेवफाई से परिपूर्ण फिल्म सरीखा सनसनीखेज आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी कि उसके गांव के ही स्वजातीय धर्मेन्द्र साहनी ने उसे जबरदस्ती बिहार के ताजपुर ले गया तथा जबरिया सिन्दुर दान कर उसे अपनी पत्नी बना लिया।

यहीं नहीं, किशोरी के इच्छा के विपरीत उसके साथ शारीरिक सम्बंध भी बनाता रहा। किशोरी का यह भी आरोप है कि वह उसे वाराणसी भी ले गया तथा वहां भी उसके साथ जबरियन शारीरिक सम्बंध बनाता रहा। इसके बाद वह किशोरी को लेकर अपने गांव आया तथा अपने परिजनों के साथ मिलकर उसे जलाकर मार डालने का प्रयास किया। किशोरी का आभूषण भी अपने कब्जे में ले लिया।

किशोरी के सनसनीखेज आरोप को गंभीरता से लेते हुए बैरिया पुलिस ने धर्मेन्द्र साहनी के साथ ही उसकी मां, बहन, भाई व पिता के खिलाफ धारा 376, 356, 342, 506 भादवि 3/4 पास्को एक्ट का अभियोग पंजीत कर विवेचना शुरू कर दिया है। पुलिस का मानना है कि यह प्रेम, बेवफाई व शादी से जुड़ा हुआ मामला है।

इस मामले में कोतवाल केके तिवारी ने कहा कि पीड़िता ने बालिग व नाबालिग होने का कोई सबूत नहीं दिया है। देखने से बालिग प्रतीत होती है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। उसके साथ हर हाल में न्याय होगा।

रिपोर्ट-संतोष कुमार शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here