16,982 किसानों का पहली किश्त में हो जाएगा ऋण माफ

0
104


बदायूँ (ब्यूरो)- प्रदेश सरकार की ऋण मोचन योजना के तहत पहली किश्त के रूप में जिले के आधार कार्ड धारक 16,982 किसानों का कर्ज़ा एक सितम्बर को माफ हो जाएगा। जनपद के एक लाख तीस हजार 426 कर्ज़दार कृषकों के सापेक्ष बैंकों द्वारा 25 जुलाई तक एक लाख 28 हजार 505 किसानों का ऑनलाइन डाटा फीड किया जा चुका है। जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव ने शेष कृषकों का भी डाटा अविलम्ब फीड करने के लिए बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में डीएम ने ऋण मोचन योजना अन्तर्गत जनपद के किसानों की कर्ज़ माफी के सम्बंध में कृषि विभाग तथा बैंक अधिकारियों के साथ समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी बैंक कर्ज़दार कृषकों का नाम, तहसील, पता तथा मोबाइल एवं आधार नम्बर सहित द्वितीय सूची तैयार करें। जिन कृषकों के पास आधार कार्ड नहीं है, वह अतिशीघ्र पंजीकरण करा लें। बिना आधार कार्ड के कर्ज़ माफी का लाभ सम्भव नहीं हो सकेगा।

16,982 कृषकों की ऋण माफी हेतु 12 अगस्त तक डिमांड ऑनलाइन प्रेषित कर दी जाएगी। प्रथम सूची के रूप में ऋण माफी की राशि एक सितम्बर तक बैंक खाते में सरकार से प्राप्त हो जाएगी। बैठक में जिला कृषि अधिकारी विनोद कुमार, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी राजेश शर्मा, अग्रणीय प्रबंधक पंजाब नेशनल बैंक सहित विभिन्न बैंकों के पदाधिकारी मौजूद रहे|

रिपोर्ट-सोनू यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here