बगावत का झंडा थामे पूर्व विधायक समेत 17 निष्कासित

0
295

bjp
देहरादून: भाजपा ने बगावत करके चुनावी रण में डटे पूर्व विधायक समेत 17 प्रत्याशियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। पार्टी ने चुनाव लड़ रहे सभी बागियों को छह साल के निष्कासित कर दिया है। सबसे अधिक बगावत गढ़वाल की सीटों पर है। यहां 10 सीटों पर भाजपाई अपनी ही पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ दो-दो हाथ कर रहे हैं। कुमाऊं में भी छह सीटों पर बगावत की आग से पार्टी उम्मीदवार झुलस रहे हैं। खुद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के खिलाफ भी बागी उम्मीदवार झंडा बुलंद किए हुए है।

टिकट वितरण के बाद भाजपा में घमासान मचा हुआ है। वर्षों से टिकट की बाट जोह रहे विस सीटों पर 20 कार्यकर्ताओं ने टिकट वितरण पर सवाल उठाते हुए पार्टी के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद कर दिया। इसके बाद पार्टी ने रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए रणनीति शुरू की।

प्रदेश चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, पांचों सांसद एवं पूर्व सीएम समेत कई वरिष्ठ नेताओं को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई। लेकिन नाम वापसी के आखिरी दिन भी पार्टी असंतुष्ठों को नहीं मना सकी। हालांकि कुछ दो-तीन सीटों पर पार्टी बगावत को रोक पाई। चुनाव लड़ रहे बागी उम्मीदवारों ने उपेक्षा का आरोप लगाते हुए चुनाव से कतई हटने को राजी नहीं हुए।

बुधवार को नाम वापसी के बाद भी बगावत का झंडा लिए पार्टी के ऐसे 17 उम्मीदवारों को प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने सभी को छह साल के लिए निष्कासित करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इससे भाजपा को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। क्योंकि इनके द्वारा वोट काटे जाने से पार्टी प्रत्याशियों की मुश्किलें बढ़ सकती है।

बागियों के बड़ी तादाद में मैदान में डटे रहने से भाजपा के जीत के समीकरण बिगड़ सकते हैं। पार्टी के लिए कांग्रेस से दो-दो हाथ करने के बजाय अपने ही रूठे कार्यकर्ताओं से जूझना पड़ रहा है।

भाजपा के ये बागी डटे हैं मैदान में

केदारनाथ- पूर्व एमएलए आशा नौटियाल, यमुनोत्री- सूरत राम नौटियाल, चौबट्टाखाल- कविंद्र ईष्टवाल, प्रतापनगर- राजेश्वर पैन्यूली, घनसाली- धनीलाल शाह व प्रेम लाल त्रिकुटिया, नरेंद्रनगर- ओमगोपाल रावत, ऋषिकेश- संदीप गुप्ता, सहसपुर- लक्ष्मी अग्रवाल, खानपुर- रविंद्र पनियाला, लक्शन- कुशलपाल सैनी,

कुमाऊं की इन सीटों पर बगावत

रानीखेत- प्रमेाद नैनवाल, डीडीहाट- किशन सिंह भंडारी, नैनीताल- हेम आर्य, कालाढुंगी- हरेंद्र सिंह दम्याल, जसपुर- सीमा चौहान काशीपुर- राजीव अग्रवाल

रिपोर्ट – शादाब

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here