दहेज हत्या के मामले पति सहित दो गिरफ्तार

0
97


दुद्धी/सोनभद्र (ब्यूरो) : मनबसा गांव में विगत दिनों दहेज हत्या के मामले में कोतवाली पुलिस ने पति ससुर को आज मनबसा गांव के चौराहे से सुबह 8 बजे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

कोतवाल वी के सिंह ने बताया कि अर्चना 24 पुत्री सन्त कुमार ने अपनी पुत्री की शादी 13 मई 2011 को बड़े खुशी के साथ मनबसा निवासी भगवान दास के पुत्र मनोज कुमार के साथ किया था। शादी में अपने हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया गया था।

उसके बावजुद आए दिन पति एवं सास के द्वारा दहेज के लिए उनकी बेटी को लगातार प्रताड़ित किया जाता रहा जिससे आजिज होकर अर्चना ने 10 फरवरी 2017 को विषाक्त पदार्थ खा कर आत्महत्या का ली। परिजनों ने इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दुद्धी भर्ती कराया जहाँ डॉक्टरों ने हालत नाजुक देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजनों ने इलाज हेतु बीएचयू में भर्ती करवाया लेकिन अर्चना ने 13 फरवरी को अन्तिम सांस ली।

पुलिस ने इस मामले में मृतका अर्चना के पिता के तहरीर पर 15 फरवरी 2017 को मामला दर्ज किया था इस मामले में आज मंगलवार को सुबह पुलिस ने पति मनोज पुत्र भगवान दास तथा ससुर भगवान दास पुत्र जगधारी निवासी मनबसा को 498 ए तथा 304 बी तथा 3/4 डीपी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

रिपोर्ट-जमीर अंसारी

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here