बिजली के टूटे तार के चलते पूरे गाँव में शोक की लहर

0
88

प्रतीकात्मक फोटो

बाजार शुकुल : गुरुवार को एक बार फिर महोना में दिल दहला देने वाली घटना से समूचा क्षेत्र सहम गया। मां-बाप ने जिस लाडले आवेश को सऊदी भेजने के लिए एडी-चोटी का जोर लगाकर पासपोर्ट बनवाया, वीजा खरीदा उन्हें क्या पता था कि आवेश की सऊदी जाने से पहले उसका जनाजा ही उठ जायेगा। परिवार में ही नहीं समूचे गाव में घटना सुनकर कोहराम मच गया। हर बूढ़े जवान के मुंह से यहीं निकल रहा था कि हे अल्लाह तूने यह क्या कर दिया। आवेश के सऊदी जाने के सपने को पूरा किये बगैर उसके सपनों का गला घोंट दिया। आवेश के एक छोटा भाई सोएब व तीन बहनें अमरीन, तस्लीमा व रूमा और मां का तो रो-रो कर बुरा हाल है। वह आवेश की हर एक बात को यादकर फफक-फफक कर रो रही हैं। वहीं घटना में मृतक अजीम भी दो माह पहले कुवैत से आया था। उसकी भी 26 फरवरी को जाने की तैयारी थी। शायद ईश्वर को यह मंजूर नहीं था कि अजीम कुवैत जाए। बिजली के उजाले की लालच में अजीम भी तार जोड़वाने चला गया और अपनी जिंदगी से ही हाथ धो बैठा।

अजीम के सभी चार भाई मुजीब, हबीब, फहीम व नदीम अपने भाई के लिए सर पटक पटक कर निश्चेत से हो गए हैं। उसकी एक मात्र बहन शबरीन अपने भाई के लिए अब भी दुआ माग रही है। अपनी रिश्तेदारी में आये यहा से 10 किमी दूर गढ़ी थाना कमरौली के रियाज पुत्र करमशेर को शायद यह पता होता कि टूटा बिजली का तार उसकी मौत का कारण बनेगा। इतना ही नहीं उबैद भी अपने मामू सोएब के घर घूमने आया था। वह भी इसकी चपेट में आकर झुलस गया जिसका इलाज चल रहा है। समूचा गाव गम में डूब गया है। गाव की हर एक गली में बस एक ही चर्चा है। वह यह कि अजीम और आवेश बड़े होनहार बच्चे थे। उसके दोस्त यह कहते कहते कि वह विदेश जाने से पहले उनसे तमाम वादे कर रहे थे फफक उठते हैं। इस आकस्मिक
घटना ने हर किसी के दिल को झकझोर कर रख दिया है।

विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता समेत कई कर्मी नामजद
थानाक्षेत्र के बाहरपुर गाँव के पास हुए विधुत हादसे में मृतक के आबेस के पिता मो.सईद ने विधुत विभाग के अधिशासी अभियंता सहायक व अवर अभियंता और सविदा लाइनमैन समीद के खिलाफ तैहरीर देकर लुलिस से मुकदमा लिखे जाने की मांग की है।थानाध्यक्ष मो.हामिद ने बताया की घटना को गंभीरता से लेते हुए ज़िलाधिकारी ने उक्त सईद द्वरा दी गई तैहरीर के मताबिक मुकदमा पंजीकृत करने के निर्देश दिये है।मुकदमा पंजीकृत कर जांच की जायेगी।

डीएम ने दिया पांच लाख देने का आश्वासन
खालिस बाहरपुर में बिजली की दुर्घटना में घायलों का जायज़ा लेने ज़िलाधिकारी योगेश कुमार मौके पर पहुचे।उन्होंने ज़िम्मेदार कर्मियो पर कार्रवाई व मृतक के घरवालों को पांच लाख का मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

रिपोर्ट – दीपक मिश्र

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY