52 कन्याओ का एक साथ विवाह

0
191

मैनपुरी(ब्यूरो) जिले के बेवर नगर के रामलीला मैदान में सर्वधर्म व जाति की गरीब कन्याओं का विशाल विवाह समारोह धूमधाम से कराया गया। निर्धन कन्याओं के इस भव्य शादी समारोह के सूत्रधार ग्रामसभा परौंख के प्रधान अनुराग गुप्ता उर्फ लालबेटा व उनके सम्पूर्ण परिवारीजन बने। लालबेटा द्वारा आयोजित शादी समारोह में सभी वर-वधु को दान भी दिया गया। निर्धन कन्याओं व वरों को जयमाला एवं यज्ञवेदी पर पाणिग्रहण कार्यक्रम गायत्री परिवार के पुरोहितों द्वारा वेदमंत्रों के गान से संपन्न कराया गया। एक मुस्लिम जोड़ें की शादी इस्लाम धर्म व एक बौद्ध कन्या का बौद्ध रीति से शादी संपन्न कराई गई।

विवाह समारोह से पूर्व कन्याओं के सभी वर को घोड़ी पर सवार कर बैण्डवाजे के साथ धूमधाम से नगर में बारात निकाली गई। इस सामूहिक बारात भ्रमण के दृश्य को देखकर लोगों ने शादी समारोह के सूत्रधार लालबेटा की जमकर प्रशंसा की। बारात के रामलीला मैदान पहुंचने पर उसकी अगुवानी की गई। समारोह में विशेष रूप से देवेन्द्र गुप्ता, धर्मेन्द्र गुप्ता, सुधीर शर्मा, अंकित गुप्ता, अशोक फौजी, अजेन्द्र फौजी, राजा गोयल, अरविंद गुप्ता, जीतू गुप्ता, बंटी, प्रमोद माहेश्वरी, राज त्रिपाठी, मनोज दुबे, राजू मिश्रा, सुनील मिश्रा, सुधीर गुप्ता, केशव गुप्ता, राजीव चौहान, नवल मिश्रा, आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट- प्रमोद झा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY