12 घंटे से चल रही मुठभेड़, 2 आतंकी मारे गए, एक पुलिस का सिपाही भी हुआ शहीद

0
112


श्रीनगर : दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल सेक्टर में पिछले 12 घंटों से चल रही मुठभेड़ अभी भी जारी है इस दौरान सेना के जवानों, जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों और सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से मोर्चा संभाल रखा है। आपको बता दें कि इस मुठभेड़ में रविवार को जम्मूकश्मीर पुलिस का एक जवान शहीद हो गया है।

आतंकियों को भगाने के लिए हुई पत्थरबाज़ी
आपको बता दें कि हाल ही में सेना प्रमुख द्वारा दी गयी नसीहत के बाद भी जम्मू कश्मीर के लोगों का आतंकी प्रेम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को शुरू हुई इस मुठभेड़ के बाद भी जम्मू-कश्मीर के कुछ शरारती तत्त्वों ने आतंकियों को भगाने के प्रयास से सुरक्षाबलों के ऊपर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए थे जिसके बाद बड़ी मुश्किल से सुरक्षाबलों ने इन उपद्रवियों पर क़ाबू पाया। इस दौरान सीआरपीएफ़ के एक सिपाही की राइफ़ल को भी उपद्रवियों ने छीन लिया।

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी थे दोनो
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक आकिब भट उर्फ आकिब मौलवी बीते कई सालों से इस इलाके में सक्रिय रहा है। इसके अलावा एक अन्य आतंकी की पहचान सैफुल्लाह उर्फ ओसामा के नाम से हुई है। ओसामा पाकिस्तान का रहने वाला था और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में सक्रिय था।

इसी इलाक़े का रहने वाला था बुरहान वानी
आपको बताते चले की पिछले साल सुरक्षा बलों के द्वारा मारे गए हिज़बुल मुजाहिद्दीन का पोस्टर बॉय बुरहान वानी इसी इलाक़े का रहने वाला था। यह भी ज्ञात होना चाहिए कि बुरहान के मारे जाने के बाद घाटी में प्रदर्शनों की तो जैसे बाढ़ सी आ गयी थी और इस पूरे प्रकरण में पाकिस्तान ने कश्मीरी जनता को भड़काने का पुरज़ोर प्रयास किया था।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here