24 महिला सिपाही चीता टीम के लिए चयनित

0
129


देहरादून : महिला चीता टीम के लिए 24 महिला सिपाहियों का चयन कर लिया गया है। यह महिला सिपाही सामान्य प्रशिक्षण के बाद आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर चीता टीम की सदस्य बन जाएंगी।

महिला चीता टीम में चयन के लिए सोमवार को पुलिस लाइन में महिला सिपाहियों का सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में जिले के एसएसपी ऑफिस समेत एसपी सिटी, एसपी ट्रैफिक, एसपी ग्रामीण के कार्यालयों में कार्यरत महिला पुलिस कर्मियों को बुलाया गया था। सम्मेलन में एसएसपी स्वीटी अग्रवाल ने कहा कि चीता पुलिस में महिलाओं की भागीदारी आवश्यक है। इसके बाद चीता पुलिस में सेवा हेतु 24 महिला आरक्षियों ने इच्छा जताई। इसके अलावा 18 महिला पुलिस कर्मियों ने साइबर क्राइम, 20 ने ट्रैफिक पुलिस और 12 ने बीट पुलिसिंग में सहयोग के लिए हामी भरी।

एसएसपी ने बताया कि आगामी आठ मार्च को महिला दिवस के अवसर पर महिला सशक्तीकरण की दिशा में की जा रही यह पहल आकार ले लेगी। सम्मेलन में एसपी क्राइम तृप्ति भट्ट व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बाइक नहीं स्कूटी पर भरेंगी फर्राटा
पुरुष चीता टीम के सदस्यों को विभाग की ओर से बाइक प्रदान की गई है, लेकिन अधिकांश महिला पुलिस कर्मियों को बाइक चलाना नहीं आता। इस समस्या का हल भी एसएसपी ने निकाल लिया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल महिला चीता टीम स्कूटी से ही शहर में भ्रमण करेगी। स्कूटी के लिए समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाले संस्थानों से संपर्क किया जा रहा है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here