हाईस्कूल में 168 इंटरमीडिएट में 26 छात्रों ने छोड़ी परीक्षायें

0
75


जालौन(ब्यूरो)
– माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद बोर्ड की गुरूवार से प्रारंभ हुई परीक्षा में हाईस्कूल में नगर क्षेत्र के 5 परीक्षा केद्रों पंजीकृत 1350 परीक्षार्थियों में से 72 ने परीक्षा छोड़ी। तो वहीं, इंटरमीडिएट में पंजीक्रत 1044 परीक्षार्थियों में से 26 ने परीक्षा छोड़ी। इसके अलावा क्षेत्रीय विद्यालयों में पंजीक्रत 905 परीक्षार्थियों में से 96 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है।

बोर्ड परीक्षाओं को नकल विहीन बनाने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। उपजिलाधिकारी शीतला प्रसाद यादव, तहसीलदार सतीश कुमार वर्मा ने नगर व क्षेत्र में बने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर जायजा लिया। परीक्षा के प्रथम दिन हाईस्कूल का हिंदी विषय का प्रश्न पत्र था। जिसमें एमएलबी इंटर कॉलेज में 170, मथुरा देवी बालिका इंटर कॉलेज में 295, छत्रसाल इंटर कॉलेज में 275, जालौन बालिका इंटर कॉलेज में 318, स्वामी विवेकानंद इंअर कॉलेज में 220 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इसके अलावा क्षेत्रीय विद्यालयों में कर्नल ईश्वरी सिंह इंटर कॉलेज शेखपुर बुजुर्ग में 229, श्रीबजरंग इंटर कॉलेज उरगांव में 240, आरएनटीएसएसएन इंटर कॉलेज छिरिया सलेमपुर में 214 एवं गंभीर सिंह इंटर कॉलेज छिरिया सलेमपुर में 222 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

परीक्षा के पहले दिन नगर क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों पर 72 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। तो वहीं, क्षेत्रीय विद्यालयों में 96 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। तो वहीं, द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट की परीक्षा में नगर में बनाए गए चार परीक्षा केंद्रों पर पंजीकृत 1044 परीक्षाथियों में से 26 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

रिपोर्ट-अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here