26/11 मुंबई हमला- पाकिस्तानी NSA ने माना हमले में पाकिस्तान का हाथ

0
234

इस्लामाबाद– 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान का ही हाथ था इस बात के पुख़्ता सबूत पहले ही भारत सरकार द्वारा पाकिस्तान को दिया जाता चुका है लेकिन पाकिस्तान है कि हर बार सबूतों को नकारने की आदत जा ही नहीं रही है। लेकिन इस बार आपको बता दें कि पाकिस्तान अपने ही देश के एक बड़े अधिकारी द्वारा बेनक़ाब हो चुका है।

दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व सुरक्षा सलाहकार महमूद अली दुर्रानी ने इस बात को स्वीकार करते हुए कहा है कि मुंबई हमला पाकिस्तान में बैठे आतंकियों द्वारा ही करवाया गया था। उन्होंने कहा है कि इस हमले से पाकिस्तान भले ही अपने आपको कितना भी दूर रखने की बात करता रहे लेकिन यह सच है कि भारत के मुंबई शहर पर यह हमला पाकिस्तानी आतंकी समूह द्वारा ही किया गया था।

हाफ़िज़ सईद की अब पाकिस्तान को कोई ज़रूरत नहीं है –
दुर्रानी ने आतंकवादी हाफिज सईद पर कार्रवाई की बात करते हुए कहा कि हमें हाफिज सईद की जरुरत नहीं है। लिहाजा पाकिस्तान को उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। दुर्रानी ने ये बात 19वीं एशियाई सुरक्षा कॉन्फ्रेंस में यह बातें कही। आपको बता दें कि इससे पहले इसी कार्यक्रम को भारतीय रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी संबोधित किया था। पर्रिकर ने आतंकवाद से मुक्ति दिलाने के लिए सभी देशों ने सहयोग माँगा था।

महमूद अली दुर्रानी मुंबई हमले के वक्त पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार थे। उन्होंने टीवी पर पहली बार इस बात को स्वीकार किया था कि आतंकी अजमल कसाब पाकिस्तानी है। कसाब को पाकिस्तानी बताने के बाद दुर्रानी को उनके पद से हटा दिया गया था।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY