यात्रीगण कृपया ध्यान दें, देहरादून से ये तीन ट्रेन 28 फरवरी तक निरस्त

0
180

dehradoon

देहरादून (ब्यूरो)- कोहरे के कारण रेलवे ने दून से निरस्त चल रही तीन ट्रेनों की निरस्तीकरण अवधि और बढ़ा दी है। इनमें बनारस जाने वाली जनता एक्सप्रेस, उज्जैन जाने वाली उज्जैनी व अमृतसर जाने वाली लाहौरी एक्सप्रेस शामिल हैं।

पहले इन्हें 17 दिसंबर से एक माह के लिए निरस्त किया गया, मगर 15 जनवरी को यह तिथि एक माह और बढ़ा दी गई। अब इनकी निरस्तीकरण की अवधि 28 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

कोहरे की मार से परेशान लंबी दूरी के यात्रियों की समस्या और बढ़ने जा रही है। हर साल की तरह इस बार भी रेलवे ने दून की तीन ट्रेनें दिसंबर में निरस्त कर दी थीं। जो यात्री टिकट करा चुके थे, उनके पैसे वापस किए गए।

वहीं, बनारस, उज्जैन व अमृतसर जाने के लिए दूसरे सीधे विकल्प नहीं होने के कारण यात्रियों की जेब पर दोहरी मार पड़ रही है। स्टेशन अधीक्षक करतार सिंह ने बताया कि जिन यात्रियों ने 15 फरवरी के बाद का रिजर्वेशन किया हुआ है, उन्हें एसएमएस के जरिये ट्रेन निरस्त होने की सूचना दी जा रही है।

सप्ताह में दो दिन शुक्रवार व शनिवार को दून से इंदौर जाने वाली इंदौरी एक्सप्रेस भी 28 फरवरी तक हरिद्वार से ही संचालित होगी। यह गाड़ी भी 17 दिसंबर से दून के बजाय हरिद्वार से ही चलाई जा रही है।
रिपोर्ट- मोहम्मद शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here