पानी की तीन टंकियों से आपूर्ति ठप, क्षेत्र में पीने के पानी की भारी किल्लत

0
48

रायबरेली (ब्यूरो)- लालगंज ब्लाक के अन्तर्गत कई जल निगम इकाइयां पूरी तरह से ठप्प पडी है। करीब दो दर्जन गांव के लोग पानी की भारी समस्या से जूझ रहे है।

बन्नामऊ जल निगम इकाई की मोटर बीते 10 दिनों से जली पडी है, जिससे सेखवापुर,पूरे उसरहा,पूरे बलराज, खैरहनी, चिमनामऊ, वलौली, तौधकपुर, त्रिवेदीपुर, डिहवापर गांव के लोग पीने के पानी के लिये तरस रहे है। वहीं बाजपेयीपुर मजरे सांेडासी ग्राम पंचायत मे भी जल निगम इकाई का बोर खराब हो जाने के चलते बीते कई माह से पानी सप्लाई नही हो रही है।

गांव मे खारा पानी होने के चलते जल निगम सप्लाई ही गांव वालों का सहारा था,जो भी वर्तमान मे पूरी तरह ठप्प है।करीब आधा दर्जन गांव पानी की समस्या से दो चार हो रहे है।

इसके साथ ही अम्बारा पष्चिम गांव की भी जल निगम इकाई का पम्प जल जाने के चलते सप्लाई बन्द पडी है।कई गांव पानी की समस्या से जूझ रहे है।अवर अभियन्ता अवध किसोर ने बताया कि बन्नामऊ की मोटर गारंटी पीरियड मे है। ठेकेदार से लगवाने का प्रयास किया जा रहा है। बाजपेयीपुर के बाबत जेई ने बताया कि डीएम से 35 लाख रूपये मांगे गये है।मिलने पर रिबोर कराया जायेगा।अम्बारा पष्चिम के बाबत जेई ने कहा कि मरम्मत का कार्य चल रहा है।षीघ्र पानी की सप्लाई होगी।

रिपोर्ट- राजेश यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY