उत्कृष्ट कार्य करने वाले 36 पदाधिकारी सम्मानित

0
55
बदायूँ ब्यूरो- आजीविका मिशन (एनआरएलएम) के सम्मान समारोह में नौ स्वयं सहायता समूहों, तीन ग्राम संगठनों, दो बैंकों, पांच शाखा प्रबंधकों सहित कुल 36 पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र तथा प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया।
गुरुवार को विकास भवन स्थित सभाकक्ष में राष्ट्रीय आजीविका मिशन का सम्मान समारोह आयोजित हुआ। जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव ने आजीविका मिशन में प्रदेश स्तर पर प्रथम स्थान पाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पुरुषों तथा महिलाओं को जब बराबरी का दर्जा दिया गया है तो महिलाओं को किसी कार्य में पीछे नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं को स्वतः रोजगार से पुरुषों पर निर्भर नहीं रहना होगा। मुख्य विकास अधिकारी शेषमणि पाण्डेय ने कहा कि सभी सम्बंधित अधिकारियों के सहयोग से इस योजना में प्रदेश स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। उन्होंने जिलाधिकारी को आश्वस्त किया कि उनकी निगरानी में इसी प्रकार योजना में प्रगति का प्रयास किया जाता रहेगा। समूहों की ऋण स्वीकृत पत्रावलियाँ प्राथमिकता के आधार पर स्वीकृत की जाएंगी। समारोह में समूहों की जुबानी सक्सेस स्टोरी की मुक्तकंठ से प्रशंसा की गई।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी सेवाराम चौधरी, पीडी विजय कुमार श्रीवास्तव, लखनऊ के राज्य परियोजना प्रबंधक सलमान हैदर, रजनी मिश्रा सहित अन्य अधिकारी एवं स्वयं सहायता समूहों की पदाधिकारी मौजूद रहीं।
उत्कृष्ट कार्य करने के लिए इन्हें किया गया सम्मानित
जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव एवं मुख्य विकास अधिकारी शेषमणि पाण्डेय ने ब्लाक सालारपुर के स्वयं सहायता समूह की सावित्री देवी, मंजू, सुजाता, भगवती, आसफपुर सरस्वती, दुर्गेश, काजल, उसावां ब्लाक की गंगा, साधना तथा ब्लाक सालारपुर के ग्राम संगठन रोशनी, आसफपुर के आजाद तथा उसावां ब्लाक के चांद को प्रमाण पत्र तथा प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया। ग्रामीण आजीविका मिशन में पूर्ण सहयोग करने के लिए सर्व यूपी ग्रामीण बैंक तथा पीएनबी को भी सम्मानित किया गया।
इस मिशन के अन्तर्गत जिला सहकारी बैंक बिनावर के शाखा प्रबंधक सौरभ, दीप सिंह, कुंवरगांव के सर्व यूपी ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक दिनेश सिंह, ग्राम मनु नगर के सर्व यूपी ग्रामीण बैंक के हरिकांत, ओरछी पीएनबी बैंक के ऋषि गुप्ता तथा उसहैत की सर्व यूपी ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक राजपाल सिंह को भी सम्मानित किया गया। आजीविका मिशन अन्तर्गत पशुपालन विभाग द्वारा 105 महिलाओं को 5250 मुर्गे के चूजे बांटने पर सम्मानित किया गया। समारोह में तीन-तीन आईसीआरपी तथा बीआरपी सहित कुल 36 पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया।
रिपोर्ट- सोनू यादव 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here