आयकर की रडार पर उत्तराखंड के 40 भ्रष्ट अफसर

0
76

देहरादून: आयकर विभाग के ताबड़तोड़ छापेमारी से उत्तराखंड में कालाधन रखने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। इसमें सफेदपोशों से लेकर विभागों के प्रमुख, नौकरशाह और ठेकेदार शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में 40 भ्रष्ट नौकरशाहों की सूची तैयार की है। आयकर विभाग की गिरफ्त में आने वाले आईएएस ओर पीसीएस अफसरों पर कार्रवाई की पूरी तैयारी कर ली गई है। सभी भ्रष्टों की कुंडली खंगाल ली गई है। यह भी पता लगा लिया गया कि किस नौकरशाह के पास अनुमानित कितनी अकूत संपति हो सकती है।

उत्तर प्रदेश निर्माण निगम के महाप्रबंधक एसए शर्मा और इससे पहले रूद्रपुर के अफसर एसपी सिंह को आयकर विभाग के शिकंजे में लेने से अफसरों में हड़कंप का माहौल है। कब किस पर कार्रवाई होगी यह किसी पता नहीं है। यूपी में वाणिज्य कर एवं परिवहन विभाग के तीन अफसरों के घर से छापेमारी में टीम ने एक अफसर के घर से 10 करोड़ की नकदी बरामद की है। ऐसे में उत्तराखंड में भी अफसरों को छापेमारी का डर सताने लगा है। आयकर विभ्ज्ञाग को 31 मार्च 2017 तक की रिपोर्ट मिल गई है। इस रिपोर्ट में कई अफसरों के काले धन के कारनामे दर्ज हो गए हैं। आईटी टीम ने रिपोर्ट के आधार पर जांच पड़ताल तेज कर दी है। उनके खिलाफ पुख्ता साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। जल्द ही ऐसे अफसरों पर छापेमारी की कार्रवाई हो सकती है।

आयकर सूत्रों की मानें तो नोटबंदी से पहले तमाम नौकरशाहों ने प्रदेश में अकूत दौलत अर्जित की है। आईटी को इन नौकरशाहों की आय से अधिक संपति की जानकारियां हाथ लगी है। इस पर तेजी से काम शुरू कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here