अंबेडकर नगर जिले में पाँच प्रत्याशियों का पर्चा मिला अवैध

0
174

Ambedkar-Nagar
अम्बेडकर नगर : पाँच विधानसभा वाले अंबेडकर नगर जिले में पाँच प्रत्याशियों का पर्चा मिला अवैध पाया गया है । जिससे पाँचों प्रत्याशीयों की सांसे थम सी गयी है। वहीं अन्य प्रत्याशियों ने ली चैन की सांस है । बताते चलें कि आगामी 13 फरवरी 2017 को नामांकन पत्रों की होगी वापसी।

सूत्रों की मानें तो कुछ प्रत्याशी नाम वापसी कर सकते हैं, प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद अम्बेडकरनगर की पाँचों विधानसभा सीटों के नामांकन प्रक्रिया लगातार आठ दिनों तक चलने के बाद कुल 59 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र जमा किया था। प्रत्याशियों द्वारा जमा किये गये पर्चो की आज गहनता से जाँच करने की प्रक्रिया चली जिसमें 5 प्रात्याशियो के भरे गये पर्चो में कमी होने कारण उनके नामांकन पत्रों को निरस्त कर दिया गया है।जिसकी जानकारी होते ही पांचों प्रत्याशियों की साँसे एक पल के लिए थम सी गयी तो वहीं दूसरी तरफ निगाह लगाये बैठे प्रत्याशियों के पर्चे वैध होने की जानकारी मिलने पर लम्बी साँसे भरते हुए राहत महसूस किया।

अवैध प्रत्याशियों में टाण्डा विधानसभा क्षेत्र से निर्दल प्रत्याशी फ़तेह बहादुर व राष्ट्रीय अपना दल के प्रत्याशी यदुनाथ यादव का नामांकन पत्र निरस्त कर दिया गया है। आगे की कडी में अकबरपुर क्षेत्र से भारतीय रिपब्लिकन पार्टी के खेलई सहित श्याम बहादुर निर्दल व ब्रिजेश कुमार निर्दल का पर्चा भी अवैध करार दिया गया।वहीं कटेहरी, आलापुर व जलालपुर विधानसभा के सभी प्रत्याशियों का पर्चा वैध घोषित किया गया । नामांकन पत्रों की जांच के बाद अभी तक 54 प्रत्याशी विधान सभा चुनाव के मैदान में सुरक्षित हैं।

रिपोर्ट–लालबहादुर यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here