उज्जवला योजना के तहत गरीब महिलाओं को मिला 5 केजी का छोटा एलपीजी कनेक्शन 

0
45

 रोहनिया/वाराणसी (ब्यूरो)- आराजी लाइन ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉक्टर महेंद्र सिंह पटेल ने महिलाओं को बांटे रसोई गैस कनेक्शन, पीएम की इस उज्ज्वला योजना को सभी ने सराहा आर्यन भारत गैस ग्रामीण वितरक महगांव में आराजी लाइन ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ने महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत 5 किलो का छोटा रसोई गैस का वितरण किया गया।

लाभार्थी अब वे अपने 14 केजी के बड़े सिलिंडर को बदलकर पांच किलो का छोटा सिलिंडर ले सकते हैं। ऐसा अधिक कीमत होने की वजह से 14 केजी का सिलिंडर लेने में अधिकांश गरीब लाभुकों को हो रही परेशानी से निजात दिलाने के लिए किया गया है। 14 केजी के बड़े सिलिंडर को स्विच ओवर करने के लिए उन्हें मात्र एक फार्म पर हस्ताक्षर करना होगा और एजेंसी संचालक उन्हें हाथों हाथ पांच केजी का सिलिंडर थमा देगा। गैस एजेंसी संचालकों को इस योजना का लाभ अधिक से अधिक लाभुकों तक पहुंचाने के लिए एलपीजी पंचायतों का आयोजन किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री की इस योजना से गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों में इस योजना को लेकर ख़ुशी का माहौल है। पीएम की इस उज्ज्वला योजना को सभी ने सराहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता रमाशंकर यादव ने किया संचालन राज नारायण यादव ने किया वही इस मौके पर गजापुर ग्राम प्रधान कृष्ण देव पटेल, मुंगवार ग्राम प्रधान प्रकाश यादव, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि नागा यादव पूर्व प्रमुख आलोक पांडे, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता, डा. बच्चा लाल पटेल, कमल पटेल, सुभाष, मोहम्मद अनवर आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- राजकुमार गुप्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here