मतदान की तैयारी में जुटा जिला बड़ी तादाद में पहुँच रही प्रशासन फ़ोर्स

0
130

प्रतीकात्मक

आजमगढ़ (ब्यूरो)- जिले की 10 विधानसभा सीटों के लिए चार मार्च को होने वाले चुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम शुरू दिए गए हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले में बड़ी संख्या में फोर्स पहुंचने लगी है। पुलिस प्रशासन द्वारा फोर्स और उनके साथ आ रहे अधिकारियों के रहने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।

नोडल अधिकारी पैरा मिलिट्री फोर्स/ एसपी ग्रामीण शैलेंद्र कुमार ¨सह ने बताया कि अब तक जिले में 122 कंपनी सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स पहुंच चुकी है। इनके रहने के लिए अधिग्रहीत 95 स्कूल व कालेजों पर मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं। इसके अलावा 8000 सिविल फोर्स एवं 7500 होमगार्ड के जवानों की आमद हो चुकी है।

सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स और अन्य फोर्स के लिए कुल 159 स्कूल, कालेजों पर रहने की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली गई है। अब तक आई फोर्स के 30 कमांडेंट, 30 डिप्टी कमांडेंट एवं 122 असिस्टेंट कमांडर भी आ चुके हैं। एसपी ग्रामीण ने बताया कि व्यवस्था के अनुसार शासन से अभी और फोर्स भेजी गई है जो रास्ते में है।

रिपोर्ट-संदीप त्रिपाठी संगम

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here