पूर्ण उत्साह और उमंग के साथ 6 दिवसीय समर कैम्प का समापन

0
49

बीघापुर/उन्नाव(ब्यूरो)- तहसील क्षेत्र की विकास खण्ड सुमेरपुर के आदर्श परिषदीय विद्यालय मलयपुर में पूर्ण उत्साह और उमंग के साथ बुधवार को 6 दिवसीय समर कैम्प का समापन हो गया।

प्रधान शिक्षक अजीत सिंह  के  द्वारा  बच्चों को सुभकामना संदेश सम्प्रेशण में कहा गया कि सभी साथी शिक्षकों,बच्चों,अभिभावकों,ग्राम समाज एवं अधिकारीगणों का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

समर कैम्प के निर्देशक आशीष कुमार दीक्षित सहायक शिक्षक ने बताया कि इस छः दिवसीय समर कैम्प में पर्यावरणीय जागरूकता के साथ कला, संगीत, अभिनय, रचनात्मकता, को आधार बनाते हुए नौ समूहों में छात्रों को विभाजित कर विभिन्न कार्य अभ्यास एवं प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन पौष्टिक पेय, भोजन एवं खेल के साथ किया गया।

मैंगो और आम पना पार्टी में बच्चों की खुशी देखते ही बनी। इस बार के कैम्प में बच्चों की बहुत अधिक रूचि देखी गयी। बच्चों, शिक्षकों एवं रसोइयों ने अवकाश में भी कार्यक्रम आयोजित कर स्वस्थ उदाहरण प्रस्तुत किया है।

आज समापन के अवसर पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि  मुन्ना सिंह जी मुख्य अतिथि, ने अलग-अलग प्रतिस्पर्धाओं में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।

रंग भरो के लिए निवेदिता कक्षा 8, मेंहदी के लिए हिमांशी कक्षा 8, सुलेख प्रतियोगिता में रमा कक्षा 7, क्ले माडलिंग, कागज के खिलौने, और मुखौटा निर्माण के लिए राजकुमार 6 को पुरस्कृत किया गया।

इसी प्रकार साइंस प्रोजेक्ट के लिए भगत सिंह टीम ने बाजी मारी।सुश्री आरती यादव, मुकेश सचान एवं  छोटेलाल शिक्षकों का सक्रिय सहयोग रहा। खण्ड शिक्षा अधिकारी सुमेरपुर अरूण अवस्थी एवं एन पी आर सी  बसंत मिश्रा ने समापन पर दूरभाष से शुभकामनाएं दीं।

रिपोर्ट-मनोज सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY