6 माह से लो वोल्टेज की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से मिलने को लेकर की मंत्रणा

0
52
प्रतीकात्मक फोटो

वाराणसी (ब्यूरो)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी जनपद के चिरईगांव ब्लाक के दानियालपुर गांव में पिछले 6 महीने से ग्रामीण लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं । लगभग 300 परिवारों की आबादी वाले इस गांव में लोग घरों में बल्ब भी नहीं जला पा रहे हैं । लो वोल्टेज की वजह से ग्रामीण अंधेरे में रात गुजारने को विवश हैं लेकिन शिकायत के बावजूद भी महकमा बेपरवाह बना हुआ है ।

वाराणसी गाजीपुर राजमार्ग पर बसे इस गांव में बिजली आपूर्ति के लिये 100 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा है । पिछले 6 महीने से तकनीकी खराबी आने के कारण गांव में लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है जिसे लेकर ग्रामीण परेसान हैं । गांव के अजीम, मास्टर खुर्शीद आलम, मन्सूर, नईम अख्तर, आजराबानो, शम्भू राजभर, कल्लू, विशाल, सलीम, इस्लाम आदि ग्रामीणों ने बताया की समस्या के बाबत 6 माह से विभाग के क्षेत्रीय जे.ई अमित कुमार गुप्ता से कई बार शिकायत किया गया लेकिन हर बार लाइनमैन को भेजकर समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन मिलता रहा परंतु आज तक समस्या से निजात नही मिल सका ।

ग्रामीनों के द्वारा एसडीओ से लगाकर जिलाधिकारी तक फोन से शिकायत की गयी लेकिन हर जगह से केवल आश्वासन ही मिला। ग्रामीणों का आरोप है की क्षेत्र के लाइनमैन से लेकर जिले के अधिकारियों तक समस्या से अवगत कराने के बाद भी लो वोल्टेज की समस्या जस की तस बनी हुई है ।

सोमवार को ग्रामीणों ने बैठक कर उक्त समस्या से निजात पाने के लिये मुख्यमंत्री से मिलने का निर्णय लिया । मो. नईम अख्तर ने बताया कि अगर ग्रामीणों को लो वोल्टेज कि समस्या से निजात नही दिलाई गयी तो जल्द ही हम लोग मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से मिलकर समस्या से अवगत करायेंगे ।

रिपोर्ट- नागेन्द्र कुमार यादव 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here