ग्राम रोजगार सेवक संघ ने जिलाधिकारी को सौंपा 6 सूत्रीय ज्ञापन

0
115

सोनभद्र(ब्यूरो)- उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक संघ के आहवान पर जनपद में ग्राम रोजगार सेवक संघ सोनभद्र के जिलाध्यक्ष विनय कुमार पांडेय के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को संबोधित 6 सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया।
जिलाध्यक्ष ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि रोजगार सेवक लंबे समय से आंदोलित रहते हुए नियमितीकरण, नियमित मानदेय, पृथक बजट देने सहित ग्राम पंचायत के नियंत्रण से मुक्त कर व दुर्घटना बीमा लागू करने की मांग कर रहा है लेकिन शासन प्रशासन द्वारा बार-बार आश्वासन के बावजूद आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई, ग्राम रोजगार सेवकों का लंबे समय से 2016- 17 2017-18 का बकाया मानदेय चल रहा है ।

सरकार काम का आकलन नहीं कर पा रही है, ग्राम पंचायतों का समस्त कार्य रोजगार सेवकों द्वारा ही किया जा रहा है, लेकिन मानदेय समय से उपलब्ध नहीं हो पा रहा है जिससे रोजगार सेवक भुखमरी के कगार पर खड़ा है, कुछ रोजगार सेवक उत्पीड़न के चलते आत्महत्या करने का भी प्रयास कर चुके हैं और कुछ लोगों को हार्ट अटैक भी हो चुका है ।

जिसे किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिलाध्यक्ष विनय कुमार पांडे ने कहा कि अगर मांग पूरी नहीं होती है तो 29 जून 2017 को लखनऊ विधानसभा का घेराव किया जाएगा। जिला उपाध्यक्ष रामनरेश पांडे और जिला महामंत्री ने कहा कि नवनिर्वाचित ग्रामप्रधानों के द्वारा रोजगार सेवकों के प्रति धांधली के चलते कार्य नहीं करने दिया जा रहा है। विरोध करने पर कार्यमुक्त करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसकी जानकारी बार-बार शासन प्रशासन को दिया गया किंतु आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। अगर शासन द्वारा इस पर रोक नहीं लगाया गया तो जनपद के रोजगार सेवक अनिश्चितकालीन आंदोलन को बाध्य होंगे, जिसके संपूर्ण जिम्मेदारी शासन एवं प्रशासन की होगी । उपस्थित सदस्य गणों में वेदप्रकाश, रामनरेश पांडे, मेराज अहमद, गिरिया ,चंद्र इंद्र बिहारी जसवंत, दिवाकर चौबे , प्रदीप सिंह राणा आदि लोग उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY