चुनाव में परिवहन पर होंगे साठ लाख खर्च

0
103


बलिया-ब्यूरो : विधानसभा चुनाव के छठवें चरण के मतदान में इस बार केवल परिवहन पर जिला निर्वाचन आयोग लगभग साठ लाख रूपये खर्च करेगा। जिला प्रशासन ने चुनाव में लगाए गये प्राइवेट वाहनों के किराए का निर्धारण करते हुए उन्हें हर हाल में दो मार्च तक वाहन उपलब्ध कराने के निर्देश दे दिए है।

ज्ञात हो कि आगामी चार मार्च को जनपद में होने वाले छठवें चरण के विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन कोई ढील बरतना नहीं चाहता। मतदान केन्द्रों पर व्यवस्थित मतदान कराने के लिए मतदाताओं को जागरक करने में भी जिला प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। चुनाव में किसी तरह की सुरक्षा में चूक न हो, इसके लिए जिले में 20 हजार पुलिस बल की तैनाती भी की गई है। इसके साथ चुनाव प्रक्रिया में शामिल अधिकारियों और कर्मचारियों को उचित प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। कर्मचारियों को मतदान पर पहुंचाने और मतदान के बाद बैलेट बाक्स और पोलिंग पार्टी को वापस मुख्यालय लाने के लिए जिला प्रशासन ने जिले के प्राइवेट वाहन स्वामियों को कङे निर्देश दिए है कि चुनाव के दो दिन पूर्व दो मार्च की शाम तक चुनाव ड्यूटी में लगाए गये सभी वाहन हर हाल में जिला मुख्यालय पर रिपोर्ट करें। प्रशासन ने इनका किराया भी निर्धारित कर दिया है। चुनाव ड्यूटी में लगे वाहनों में ट्रक का किराया 1579 रूपये, बस का 1492 रुपये, जीप का 1067 रूपये एवं बोलेरो तथा स्कार्पियों का भाड़ा 1567 रूपये प्रतिदिन निर्धारित किया गया है। इस सन्दर्भ नें सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी आन्जनेय सिंह ने बताया कि चुनाव में कुल 1500 प्राइवेट वाहनोँ की ड्यूटी लगाई गई है। जिसमें ट्रक और बस की संख्या 600 तथा जीप आदि छोटी गाड़ियों की संख्या लगभग 900 है। कहा कि जो वाहन समय से मुख्यालय पर रिपोर्ट नहीं करेगा उसके स्वामी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट–संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here