नामांकन पत्रों की जांच के बाद 687 प्रत्याशी चुनावी मैदान में

0
199

election commission

देहरादून (ब्यूरो)- नामांकन पत्रों की जांच के बाद उत्तराखंड विधानसभा चुनाव  के लिए कुल 687 प्रत्याशी मैदान में हैं। हालांकि, असल तस्वीर एक फरवरी को नाम वापसी के बाद सामने आएगी। जांच में कुल 35 नामांकन पत्र निरस्त किए गए हैं। सर्वाधिक 10 नामांकन देहरादून जिले से रद हुए है।

हालांकि निरस्त हुए नामांकन पत्रों में कोई बड़ा नाम शामिल नहीं है। भाजपा और कांग्रेस के सभी 70 सीटों पर नामांकन सही पाए गए है। हालांकि, कुछ सीटों पर आपत्तियां दाखिल की गईं थी, लेकिन वे खारिज हो गईं।

प्रदेश की सभी 70 सीटों के लिए किए गए 722 नामांकन पत्रों की जांच की गई। इनमें से 35 नामांकन दस्तावेजों में त्रुटि व अन्य कारणों से निरस्त किए गए हैं। सर्वाधिक चार नामांकन धर्मपुर सीट से निरस्त हुए। इस सीट से कुल 24 प्रत्याशी मैदान में थे। बता दें कि अब भी यहाँ 20 प्रत्याशी बचे हुए हैं।

जनपदवार स्थिति देखें तो देहरादून से 10, हरिद्वार से 6, उधमसिंह नगर से 5, नैनीताल से 4, चमोली, टिहरी, पिथौरागढ़ व अल्मोड़ा से 2-2 और पौड़ी व उत्तरकाशी से 1-1 नामांकन निरस्त हुआ है। एक फरवरी को नाम वापसी का अंतिम दिन है। इसके बाद चुनाव मैदान में रहने वाली प्रत्याशियों की असल तस्वीर सामने आएगी।
रिपोर्ट- मोहम्मद शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here