तमंचे के दम पर महिला से दुष्कर्म के मामले में कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा

0
87


सुलतानपुर: धारदार हथियार व तमंचे के बल पर महिला से दुष्कर्म के मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने एक आरोपी को दोष सिद्ध ठहराया है।सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार यादव ने दोषी को 7 वर्ष के कठोर कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई है।

मामला कुड़वार थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जहां पर 23 अगस्त 2012 की शाम को हुई घटना का जिक्र करते हुए अभियोगिनी ने मुकदमा दर्ज कराया। आरोप के मुताबिक वह घटना की शाम शौच के लिए निकली थी। इसी दौरान प्रधान प्रतिनिधि भानुप्रताप निवासी रवनिया पूरब व उसके सहयोगी उदयराज निवासी दाउदपुर ने तमंचे व चाकू के बल पर उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया और शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। आरोप के मुताबिक इस घटना के संबंध में पीड़िता ने 100 नम्बर पर भी सूचना दी थी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता को 800 रूपये देकर सुलह-समझौते के लिए दबाव भी बनाया था। फिलहाल पीड़िता सुलह के लिए राजी नहीं हुई और एफआईआर दर्ज कराया। तफ्तीश के दौरान भानुप्रताप के खिलाफ विवेचना प्रचलित बताते हुए उदय राज के विरूद्ध अकेले आरोप पत्र दाखिल किया गया। प्रकरण के विचारण के दौरान शासकीय अधिवक्ता अब्दुल मोमीन ने 5 गवाहों को पेश किया। वहीं बचाव पक्ष ने भी अपने साक्ष्य एवं तर्क पेश किए। तत्पश्चात एफटीसी जज अनिल कुमार यादव ने आरोपी उदयराज को दोषी करार देते हुए 7 वर्ष के कठोर कारावास व 7 हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।

रिपोर्ट – दीपक मिश्र

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here