हत्याकांड, लूट, फर्जीवाड़ा सहित अन्य पांच मामलों में कोर्ट में पेश हुई 8 अर्जियां, 6 खारिज

0
91

delhi court (photo credit -delhi court nic.in)
सुलतानपुर (ब्यूरो) : कोईरीपुर हत्याकांड, ट्रक फर्जीवाड़ा व लूट समेत पांच अलग-अलग मामलों में आठ आरोपियों की तरफ से संबंधित अदालतों में जमानत अर्जी पेश की गई। जिस पर सुनवाई के पश्चात अदालतों ने छ: आरोपियों की मूल जमानत अर्जी खारिज कर दी। जबकि दो आरोपियों की जिलाजज की अदालत ने अंतरिम जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

पहला मामला- चांदा थानाक्षेत्र के कोईरीपुर कस्बे का है। जहां पर बीते 31 मई को दिनदहाड़े मदनलाल के घर में डकैती पड़ी। विरोध करने पर उनके दो बेटों की हत्या कर दी गई। जबकि पत्नी पर जानलेवा हमला हुआ। इसी मामले में प्रकाश में आये आरोपी सत्येन्द्र सिंह के पास से थानाध्यक्ष रामजी यादव ने हत्या में प्रयुक्त असलहा बरामद किया था। इसी मामले में आरोपी सत्येन्द्र निवासी आसपुर देवसरा जिला प्रतापगढ़ की तरफ से जमानत अर्जी पेश की गई।

दूसरा मामला- धम्मौर थानाक्षेत्र के रामपुर (खोखीपुर) गांव का है। जहां की रहने वाली शोभावती के साथ बीते 4 जनवरी को आरोपी कृष्ण कुमार सिंह करपिया, अरूण यादव कस्थुनी पश्चिम थानाक्षेत्र मुसाफि रखाना व रमेश गुप्ता रामपुर ने दो लाख 30 हजार की लूट की एवं जेवरातों को भी छीन लिया। इसी मामलें में तीनों आरोपियों की तरफ से जमानत अर्जी पेश की गई।

तीसरा मामला- कोतवाली नगर क्षेत्र के टेढुई मोड़ के पास का है। जहां पर 4 अगस्त 2008 को एलएलबी छात्र वीर विक्रम सिंह निवासी मलिकपुर व उसके साथी सूरज सिंह पर आरोपीगण हामिद, तस्लीम, सिराज अहमद, नफीस अहमद व शाहिद ने जानलेवा हमला किया था। इस मामले में आरोपी तस्लीम निवासी बलुआगंज-गोसाईगंज की तरफ से जमानत अर्जी पेश की गई। तीनों ही मामलों में पांचों आरोपियों की तरफ से एडीजे सप्तम अजय कुमार दीक्षित की अदालत में प्रस्तुत जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता रमेश चन्द्र यादव ने विरोध जताया। तत्पश्चात अदालत ने जमानत अर्जी खारिज कर दी।

चौथा मामला- जगदीशपुर थानाक्षेत्र के सालपुर गांव का है। जहां के रहने वाले राम सुमेर ने गांव के ही राजकरन, फूलचन्द्र, लल्लन व रामचन्दर के खिलाफ 31 जुलाई 2015 की घटना बताते हुए मारपीट व आगजनी का मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मामले में आरोपी राजकरन व लल्लन की तरफ से प्रस्तुत अंतरिम जमानत अर्जी को जिला न्यायाधीश नरेश कुमार बहल ने जिला शासकीय अधिवक्ता शुकदेव यादव की आपत्ति के पश्चात् खारिज कर दिया है।

पांचवा मामला- कोतवाली नगर थानाक्षेत्र का है। जहां पर अभियोगी अख्तर खान ने आरोपी आफ ताब जीलानी, राजीव कुमार मिश्रा व मो. जुबैर के खिलाफ ट्रांसपोर्ट में ट्रक लगवाकर 40 हजार प्रतिमाह दिलाने का झांसा देकर ट्रक बेंचकर लाखों हड़प लेने का मुकदमा दर्ज कराया है। इसी मामले में आरोपी राजीव की तरफ से प्रस्तुत जमानत अर्जी को एडीजे द्वितीय नासिर अहमद ने खारिज कर दिया है।

रिपोर्ट – दीपक मिश्र

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here