हिस्ट्रीशीटर संग दो को छत्तीसगढ निर्मित आठ पेटी अवैध शराब के साथ किया गिरफ्तार

0
157


भदोही (ब्यूरो) : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की पुलिस को मादक द्रव्यो एवं शराब तस्करो के विरुद्ध चलाये जा रहा विशेष अभियान में रविवार को बड़ी सफलता मिली है । वाहन चेकिंग के दौरान सुरियावा पुलिस ने मतेथू चौराहा के पास से दो बदमाशो को छत्तीसगढ में बनी आठ पेटी अवैध शराब के साथ पकड़ा है । इसके अलावा पुलिस ने दो किलो गांजा, एक अदद तमन्चा व दो जिन्दा कारतूस 315 बोर भी बरामद किया । साथ में 5170 रुपये की नगदी के साथ बिना नम्बर की दो बाइक भी बरामद हुई है। पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल ने पुलिस टीम को 5000 रुपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है ।

कनकपुर मड़ई थाना सुरियावाँ एवं देवा सिंह मतेथू थाना सुरियावाँ के निवासी हैं । गिरफ्तार आरोपी राजेन्द्र सिंह थाना सुरियावां का सक्रिय हिस्ट्रीशीटर है। वर्ष 1987 से लगातार अपराध जगत मे सक्रिय है। अपराध जगत में इसके कदम क्षेत्रीय डकैती से पड़ी ।तभी से लेकर अब तक अपनी शातिर कार्यो को अंजाम दे रहा है । थाना सुरियावाँ मे इसके विरुद्ध, डकैती,चोरी,नकबजनी,आर्म्स एक्ट,एनडीपीएस, पुलिस मुठभेड़ आदि जैसे 33 महत्वपूर्ण अभियोग पंजीकृत है । शराब एंव मादक द्रव्यो की तस्करी मे 12 बार जेल जा चुका है। पुलिस पूछताछ में आरोपी पर गिरफ्तार ने बताया की हम लोग पैसो के लालच मे लुक छिप कर पुलिस की आँखो से बचकर अबैध शराब की तस्करी एवं मादक द्रव्यो का व्यवसाय करते है । हम लोग धनूपुर थाना हण्डिया इलाहाबाद से सस्ते दर पर शराब खरीदते है, तथा अपने घर के आस पास लुक छिप कर एवं नियत स्थान पर घूम फिर कर बेचते है।

उक्त एक शीशी शराब हम लोग 30 रुपया में खरीदते हैं तथा 50 रुपया में बेचते है । हम लोग शराब की शीशी को अपने मोटर साइकिल के डिग्गी मे रखकर आसानी से परिवहन करते और बेचते हैं । जिससे किसी पुलिस या आम लोगो को शक नहीं होता है । बिक्री का कार्य हम लोग  अधिकतर दोपहर से लेकर रात्रि 09 बजे तक करते हैं । गिरफ्तार अभियुक्त राजेन्द्र सिंह ने यह भी बताया की शराब तस्करी के समय रास्ते मे यदि कोई रुकावट आती है तो अपने पास रखे तमन्चे से तुरन्त बचाव में फायर करने की भी तैयारी में रहते हैं । देवा सिंह ने यह भी बताया की मै शराब तस्करी के साथ साथ गाँजा बेचने का भी कार्य करता हूँ । हम लोग अपने मोटर साईकिल पर कोई नम्बर इसलिये नहीं डालते हैं कि आसानी से कोई हम लोगो की पहचान न कर ले । हम लोग  के अलावा तेज सिंहपुर निवासी बिरेन्द्र बिन्द, अमिलहरा निवासी भोला बिन्द, तथा संजय नगर  निवासी बहादुर विन्द भी शराब तस्करी के कार्य में सम्मलित है । पुलिस ने दावा किया है कि बरामद शराब गैर प्रान्त की बनी हुयी है । जिसका इस्तेमाल करने पर मानव हानि होने एवं उनके शरीर पर दुष्प्रभाव पड़ने की सम्भावना होती है । इस प्रकार की शराब के सेवन से पूर्व मे जनपद एवं अन्य जनपदो मे कई घटनाएं घटित हुई है ।सीओ भदोही परमहंस मिश्र के निर्देशन में सुरियावा एसओ सुनील कुमार वर्मा और उनकी टीम में शामिल एसआई शिवदयाल तिवारी, एसआई रमेश चन्द्र  यादव, एसआई देशराज सिंह, एसआई परमहंस के अलावा लालबहादुर शुक्ला, लालता सिंह, मुख्य आरक्षी योगेन्द्र प्रताप सिंह शामिल रहे ।

रिपोर्ट : राजमणि पाण्ड़ेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY