खुशहालपुर गांव मे आग लगने से 8 घर जलकर तबाह

0
81

आरा/बिहार (रा. ब्यूरो)-: आज रात को आरा सदर प्रखंड के खुशहालपुर गांव मे आग लगने से आठ घर जल गये। आग लगने से प्रभू प्रसाद पिता श्यामवृछ प्रसाद के बेटी की शादी के सभी सामान जल कर नष्ट हो गए । पलंग से लेकर खाने के सभी समान जल गए। गांव के लोगो ने बारात के स्वागत के लिए चंदा जुटाने मे लग गए है ।

भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य क्यामुद्दीन अन्सारी ने आरा सदर अनुमण्डल पदाधिकारी से राहत की मांग की है ।प्रशासन ने उचित सहायता देने का आश्वासन दिया है । युद्ध स्तर पर गाव के लोग बारात की तैयारी मे जुट गए है ।

भाकपा माले नेता क्यामुद्दीन अन्सारी के साथ जनार्दन पासवान, एकम पासवान व अन्य घटना स्थल पर जाकर घटना की जानकारी ली । अग्नि कांड के पीडितो की सूची इस प्रकार है । प्रभू प्रसाद, अलगू प्रसाद, झूना प्रसाद, श्यामवृछ प्रसाद, राधेश्याम प्रसाद, लक्ष्मण प्रसाद दब दयाल प्रसाद, ललन प्रसाद ये सभी बिन्द जाति के लोग है । भाकपा माले नेता क्यामुद्दीन अन्सारी ने प्रशासन से मांग की है कि सभी अग्नि पीडित परिवार को यथाशीघ्र दो दो क्विंटल चावल गेंहू तथा बीस बीस हजार रुपये दिया जाय। प्रभू प्रसाद के बेटी की शादी का पुरा खर्च जिला प्रशासन उठाए ।

बीते गत दिनों आरा प्रखंड के खुशहालपुर गांव मे आग लगने से आठ घर जल कर राख हो गया । इन घरो में खाने पीने का कुछ भी बचा नही है । न रहने के लिए छत और न ही खाने के लिए अनाज।

विडंबना यह भी है कि अगलगी के शिकार प्रभु प्रसाद के घर उसी शाम बेटी की शादी थी । बेटी के विवाह के लिए रखे सभी समान भी जल कर राख हो गया ।

आरा विधायक डॉ नवाज आलम उफॆ अनवर आलम जी इस दु:ख की घडी में खुशहालपुर गांव पहुंच कर अग्नि पीडि़त प्रत्येक परिवार को 9800/Rs सहायता राशि के रूप मे दिये । आगे भी यथासंभव सहायता करने का आश्वासन दिये ।

रिपोर्टर-रामा शंकर प्रसाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here