रोजगार मेले में 91 अभ्यर्थी चयनित

0
57

कुशीनगर(ब्यूरो)- राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के तत्वावधान में सोमवार को नौरंगिया आईटीआई परिसर में आयोजित मेले में 91 प्रशिक्षु अभ्यर्थी चयनित किए गए, जिनको नियुक्ति पत्र संबंधित कंपनियों द्वारा दी गई। प्राचार्य व कौशल विकास मिशन के जिला समन्वयक एके मद्देशिया की देखरेख में शुरू हुआ, मेला शाम छह बजे तक चला।

इस मेले में 208 युवाओं ने अपना पंजीकरण कराया, जिसमें लिखित परीक्षा व साक्षात्कार में कुल 91 युवा चयनित हुए। इसमें एक मोबाइल कंपनी द्वारा 54 व एक सिक्योरिटी कंपनी के अधिकारियों ने 37 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया। इसके पूर्व कंपनी के अधिकारियों ने प्रशिक्षुओं का मोटिवेशन किया, तो लिखित परीक्षा भी ली।

इस दौरान पहुंचे जिला विद्यालय निरीक्षक यूपी मिश्रा के साथ प्राचार्य ने भी अलग अलग काउंटरों का निरीक्षण किया। इस मौके पर आईटीआई के शिक्षकों व अनुदेशकों में पारसनाथ वर्मा, बीएन गुप्ता, सरिता यादव, राजकुमार गिरी, आलोक मणि त्रिपाठी, धर्मेंद्र प्रजापति, एनपी प्रजापति, सीमा, लता समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

प्राचार्य एके मद्देशिया ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की मोबाइल कंपनी व सिक्योरिटी कंपनी ने नियुक्ति पत्र दे दिया है। जुलाई में इन युवाओं की ज्वाइनींग होगी। कंपनियां नोएडा व लखनऊ में अपने स्तर पर प्रशिक्षण भी कराएंगी।

रिपोर्ट-राहुल पाण्डेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY