बिहार में बड़ा हादसा: धू-धूकर जली बस, 20 हुए जिंदा राख

0
178

नालंदा(बिहार): बिहार के नालंदा में गुरुवार को अचानक एक बस में आग लग गई, जिसमें 20 यात्री जिंदा जल गए। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाडि़यां विलंब से पहुंची। बाबा रथ नाम की यह बस पटना से शेखपुरा जा रही थी। घटना का कारण फिलहाल ज्ञात नहीं बताया जा रहा है कि बस के हरनौत पहुचंते ही उसमें अचानक आग लग गई।

कहा जा रहा है कि बस के इंजन पर रखे ज्वलनशील पदार्थ में इंजन की गर्मी से आग लग गई। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। कुछ लोग आग का कारण शॉर्ट सर्किट भी बता रहे हैं। इस बाबत पुलिस कुछ भी बताने से फिलहाल इन्कार कर रही है। सबसे पहले बस के बोनट में आग लगी। उसके बाद अचानक यह आग पूरे बस में फैल गई। जब तक लोगों को संभलने का मौका मिलता, आग पूरी तरह बस में फैल गई थी|

खास बात यह है कि आग लगने के घंटों बाद तक फायर ब्रिगेड की गाडि़यां नहीं पहुंचीं थीं। स्‍थानीय लोगों ने अपने स्‍तर से आगे पर काबू पाने की कोशिश की। इस बीच 20 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है। घटना को लेकर इलाके में जबरदस्‍त तनाव है। मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। विस्‍तृत विवरण की प्रतीक्षा है। आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर ने किया ऐलान बस में जलने वालों को मिलेगा 4 – 4 लाख का मुआवजा ।

रिपोर्ट- आशुतोष कुमार सिंह  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here