सोशल मीडिया के ज़रिये मिला एक सप्ताह से लापता युवक का शव

0
78

लालगंज/रायबरेली(ब्यूरो)- एक सप्ताह से लापता मो0 मुस्लिम उर्फ नन्हकउ (22) पुत्र इद्दू मुसलमान निवासी पूरे साहब बक्स मजरे सेमरपहा के मारे जाने की खबर गांव पहुंचते ही परिजनों मे हाहाकार मच गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने लालगंज कोतवाली पहुंचकर हत्या करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

सेमरपहा निवासी मो0 मुस्लिम 22 जून को देर रात नौ बजे बाइक से निकला था। दूसरे दिन तक घर न पहुंचने पर मो0 मुस्लिम के पिता इद्दू ने कोतवाली लालगंज मे पुत्र के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई की थी। जिसपर पुलिस ने पिता की तहरीर पर युवक के गायब हो जाने की गुमसुदगी दर्ज कर ली थी। बाद मे पीडित पिता इद्दू ने गांव के ही अब्बास पुत्र वसीर, सेमरपहा निवासी वसू खटिक व कुम्हरौडा निवासी घन्टी रैदास के खिलाफ तहरीर देते हुये पुलिस को बताया था कि उसके पुत्र के गायब होने मे उक्त तीनों लोगों का हाथ है।

पुलिस अभी खोजबीन ही कर रही थी कि सोशल मीडिया के जरिये गायब मो0 मुस्लिम के परिजनों को व्हाट्स एप पर क्षत विक्षत शव का फोटो दिखाई पडने पर जब परिजनों ने मलवा थाना पहुंचकर खोजबीन की तो वो शव मो0 मुस्लिम का ही निकला। फोटो से परिजनों ने युवक की पहचान की। मो0 मुस्लिम के हाथ मे 786 गुदा हुआ था। जो कि मलवा थाने के तहत पाये गये शव के हाथ मे भी अंकित पाया गया है। जिससे मो0 मुस्लिम के परिजनों ने पाये गये शव को अपने पुत्र का ही शव बताते हुये गुरूवार को लालगंज कोतवाली पहुंचकर नामजद आरोपियों के खिलाफ मो0 मुस्लिम की हत्या का मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग की। प्रभारी निरीक्षक धनंजय सिंह ने परिजनों को सांत्वना देते हुये कहा कि मो0 मुस्लिम के गायब होने के बाबत गुमसुदगी दर्ज है। दरोगा भेजकर मलवा थाने से जानकारी मंगाकर आगे कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस की बात को अनसुनी करते हुये अविलम्ब आरोपियों को पकडने की मांग करते हुये कोतवाली लालगंज के सामने रोड जाम कर दिया। बाद मे पुलिस व ग्राम प्रधान के समझाने बुझाने पर ग्रामीणों ने रोड खाली किया।

रिपोर्ट- राजेश यादव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY