“स्वच्छ भारत अभियान” के अंतर्गत सपनों के भारत की एक तस्वीर

0
78

सोनभद्र (ब्यूरो)-:  प्रधानमंत्री मोदी के “स्वच्छ भारत अभियान” के अंतर्गत सपनों के भारत की एक तस्वीर ।दिखलाई गई तस्वीर रॉबर्ट्सगंज नगरपालिका के वार्ड नम्बर 7 दीप नगर की है। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ के अथक प्रयासों का नगर पालिका रॉबर्ट्सगंज बड़े ही मोहब्बत के साथ धज्जियां उड़ा रहा है।

करोडों रुपये फूंककर सरकार स्वच्छता के दावे करती फिरे,अधीनस्थों को कोई फर्क नही पड़ता। नगरपालिका साफ सफाई के दावेदारों की पीठ ठोक कर सफाई की बात कहती है परन्तु बारिश आने पर हर साल उसे मुह की खानी पड़ती है, बावजूद इसके ना ही चैयरमैन और ना ही उनके अधीनस्थ को इस बात से कोई फर्क पड़ता है कि नगर में साफ सफाई का क्या आलम है और उससे कितने ही मासूम लोगों की जिंदगी जुड़ी हुयी है।

नगरवासियों ने बताया कि पूर्व में भी कई बार शिकायतें की गई पर पदासीन लोगों ने तो जैसे कानों में तेल डाल रखा हो।
आज तक कुछ नही हुआ ना ही कोई देखने आया और न ही कुछ जानने अगर कोई आता है तो सिर्फ वोट मांगने उसके बाद कोई नही दिखता।

रिंकू सोनी तथा गौरव सोनी ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि अब तो लगता है जैसे कि ये गंदगी पूरे मोहल्ले को ही निगल जाएगी । आये दिन कोई न कोई संक्रमित बीमार की चपेट में लोग फंसते ही जा रहे है । औरतो और बच्चों का तो बुरा हाल है यह है कि हम लोगों को घर छोड़कर अन्यत्र जाना पड़ेगा।

इन लोगो ने अतिशीघ्र कार्यवाही की मांग की है तथा सुनवाई न होने पर अन्दोलन छड़ने की चेतावनी भी दी है। मजे की बात यह है की राबर्ट्सगंज नगरपालिका के चेयरमैन भी भाजपा के कर्मठ व् जुझारू नेता जी ही है । जो अपने ही पीएम व् सीएम के सपनों को ही पलीता लगाने में मशगूल है ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY