जेल में कैदियों के साथ हो रहा पशुओं जैसा व्यवहार

0
182

कन्नौज(ब्यूरो)- कन्नौज की जिला जेल में कैदी की पिटाई का मामला सामने आया है। जेल में बंद एक कैदी ने कोर्ट की तारीख में हाजिरी के दौरान अपने साथ हुई मारपीट के जख्म दिखाए। पीड़ित के वकील ने न्यायालय में  कैदी के साथ मारपीट के आरोपी जेल अधीक्षक पर कार्यवाही की अपील की है।

यह है कन्नौज के सौरिख थाना क्षेत्र के रामनगर गांव का विनोद- विनोद 6 अक्टूबर 2016 को लूट के आरोप में जेल गया था। पढ़ा लिखा होने के कारण उसकी ड्यूटी जेल में दवा बांटने में लगा दी गयी। अपने बदन पर डंडे के निशान दिखा रहे विनोद उर्फ खन्ना का आरोप है कि एक सिपाही ने जेल में मुझ पर मोबाइल रखने का झूठा आरोप लगाया। सिपाही के जरिये जब जेल अधीक्षक उदय प्रकाश मिश्रा को यह पता चला तो उन्होंने बिना सच्चाई जाने डंडे से बुरी तरह पीटा दिया। कन्नौज में यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी कैदी की बेरहमी से पिटाई की गई ही । जेल में धन उगाई को लेकर तो कभी बन्दर बॉट को लेकर कैदियों को ही जेल प्रशासन निशाना बनाता है । जेल में कई ऐसी ही कैदियों की सन्दिग्ध मौते भी हो चुकी है जिन्हें जेल प्रशासन ने आत्महत्या  या बिमारी की वजह मानी है लेकिन अगर देखा जाये तो कहीं न कहीं बेचारे कैदियों की प्रताड़ना भी इसकी वजह हो सकती है ।

जेल अधीक्षक यू. पी. मिश्रा अपने तानाशाह पूर्ण व्यवहार के लिये चर्चा में रहते है तथा सत्ता में रसूखदार लोगो से इनके सम्बन्ध है यह जिला जेल में चर्चा ए आम है ।

रिपोर्ट- सुरजीत सिंह 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY