पुल निर्माण की मांग को लेकर आप पार्टी द्वारा चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

0
61

दुर्गुकोंदल/छत्तीसगढ़- दुर्गुकोंदल अंचल की बहुप्रतीक्षित कोडेकुर्से कोटरी नदी में पुल निर्माण की माँग जोरों पर है। पुल निर्माण की माँग को लेकर आम आदमी पार्टी द्वारा 6 जून से गाँव-गाँव घूमकर हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। पार्टी का यह हस्ताक्षर अभियान 15 जून तक चलेगा। 16 जून को हस्ताक्षर की मूल प्रति के साथ महामहिम राष्ट्रपति महोदय के नाम तहसीलदार दुर्गुकोंदल को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

आम आदमी पार्टी नेता कोमल हुपेण्डी ने बताया कि भारतीय स्वतंत्रता के सत्तर बरस हो चुके किन्तु आजाद भारत में 25 से 30 गांवों के लोगों का बारिश के दिनों पुल के अभाव में ब्लाक व जिला मुख्यालय से कट जाना गम्भीर विषय है। कोटरी नदी में पुल नहीं होने से स्कूली बच्चे, महाविद्यालयीन छात्र-छात्राएं, किसान, व्यापारी, अधिकारी-कर्मचारी सहित सभी वर्ग के लोगों को आवागमन की समस्या से जूझना पड़ता है।

आप नेता हरेश चक्रधारी ने कहा कि सरकार जब तक इस बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा नहीं करेगी, आम आदमी पार्टी आम जनता की इस जायज मांग के लिए संघर्ष करती रहेगी। युवा नेतृत्व देवलाल नरेटी ने सरकार की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार की मंशा आदिवासी क्षेत्र का विकास करना नहीं है, भाजपा केवल वोट की राजनीति करती है।

ज्ञात हो कि आम आदमी पार्टी ने 23 दिसम्बर 2016 को कोटरी नदी में पुल निर्माण की माँग को लेकर कोड़ेकुर्से से दुर्गुकोंदल तक पदयात्रा कर मुख्यमन्त्री महोदय के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा था किन्तु पुल निर्माण को लेकर सरकार की तरफ से आज तक कोई ठोस पहल नहीं हो रही है। जिसके मद्देनजर 6 जून से आम आदमी पार्टी द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाई जा रही है। इस अभियान में नेमालाल कोमरा, दिनेश मरकाम, तुलसी कड़ियाम, किशोर दरपट्टी, कल्याण सिंह सहित पार्टी कार्यकर्ता शामिल हैं।

रिपोर्ट- हरदीप छाबड़ा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY