लटकते बिजली के तार में फंस कर एक युवती ज़ख्मी

0
80
प्रतीकात्मक

सोनभद्र(ब्यूरो)- घोरावल थाना क्षेत्र के बेलवनिया गांव में लटकते बिजली के तार में फंस कर एक युवती बिजली करेंट की चपेट में आ गयी |

बताते चले की उक्त थाना क्षेत्र के बेकवनिया गांव निवासनी रीता पुत्री पट्टू उम्र 18 वर्ष वह आज सुबह अपने खेत से गेहू का गाज खलिहान ले जा रही थी । इसी बीच रस्ते में लटकते करेंट से प्रवाहित विजली के तार की जद में फंस गयी और बुरी तरह झुलस गई। परिजनों ने आनन फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक गुरु प्रसाद मौर्य ने बताया कि युवती का दायें हाँथ के उंगली में ज्यादा दिक्कत है, हांलाकि अब हालत में सुधार हो रहा है ।

लोगो का कहना है कि बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के चलते आये दिन क्षेत्र में बिजली के चपेट में आ कर लोग घायल हो काल के गाल में समा रहे है । बावजूद इसके उक्त विभाग के लोगो के कानों पे जूं तक नहीं रेंग रही है । वहीं दूसरी ओर प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में 18, घण्टे बिजली देने की घोंषणा कर दिया है । मजे की बात यह है कि बिजली की आपूर्ति नियमित होगी कैसे क्यों कि लुंज पुंज की स्थिति में लटके तारों से आपूर्ति का मतलब साफ है कि दुर्घटनाओं को दावत देना । ग्रामीणो ने जिलाधिकारी का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया है ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here